1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast due to the effect of south west monsoon heavy rain falls in these parts of the country for the next four five days prediction of imd rjh

Weather Forecast : दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रभाव से अगले चार-पांच दिनों तक देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य के लिए IMD की क्या है भविष्यवाणी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
Twitter

Weather Forecast : दक्षिण-पश्चिम मानसून देश में प्रवेश कर चुका है, इसके प्रभाव से मुंबई में आज तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए आज रेड अलर्ट जारी किया है, वहीं अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार 10 से 13 जून तक देश के पूर्वी और मध्य भारत के विभिन्न हिस्सों में भारी से छिटपुट बारिश होगी.ओडिशा में 11 और 12 जून को भारी बारिश होगी, जबकि छत्तीसगढ़ में 11 से 13 जून तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं विदर्भ और तेलंगाना में 12-13 जून को भारी बारिश की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में 9-15 जून तक भारी बारिश की संभावना है. जबकि कर्नाटक के तटीय इलाकों में 12 से 15 जून तक बारिश होगी. केरल के कई हिस्सों में 11 से 15 जून तक भारी बारिश की संभावना है. नार्थ वेस्ट इंडिया के कई इलाकों में भी भारी बारिश होने वाली है. ओडिशा में भारी बारिश होने से उससे लगे झारखंड राज्य और बिहार में भी बारिश की संभावना है. मध्य भारत में मानसून की दस्तक की वजह से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी हल्की-फुल्की बारिश होगी या बादल छाये रहेंगे.

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस दौरान कच्चे मकानों को नुकसान हो सकता है, जलजमाव के कारण आम लोगों को परेशानी हो सकती है,इसलिए ऐसे उपाय किये जाने चाहिए कि जलजमाव से आम लोगों को दिक्कत ना हो. भारी बारिश से तैयार फसलों को भी नुकसान हो सकता है.

Posted : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें