1. home Hindi News
  2. national
  3. vibhor anand granted bail nfluenced by republic tv arnab goswami tweeted against uddhav thackeray and aditya thackeray rjh

अर्णब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी से प्रभावित होकर उद्धव ठाकरे के खिलाफ ट्वीट करने वाले वकील को मिली जमानत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
vibhor anand
vibhor anand
Twitter

नयी दिल्ली : मुंबई पुलिस ने आज सुबह रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. अर्णब गोस्वामी को 53 वर्षीय एक आर्किटेक्ट को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इधर दिल्ली से गिरफ्तार किये गये एडवोकेट विभोर आनंद को मुंबई की सेशन कोर्ट ने जमानत दे दी है.

विभोर आनंद पर यह आरोप था कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. कोर्ट में विभोर आनंद ने यह माना कि वे रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी से प्रभावित थे, जिन्होंने यह लगातार कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की हत्या हुई है और इस हत्या के लिए उन्होंने कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया था.

विभोर आनंद की स्वीकारोक्ति और माफी मांगने के बाद सेशन कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपये के बांड पर जमानत दी है. 30 वर्षीय विभोर आनंद को उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी करने और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद घृणा फैलाने वाले ट्‌वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

इधर आज अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद आर्किटेक्ट के परिवार वाले सामने आये और उन्होंने आरोप लगाया कि गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके बकाये का भुगतान न किए जाने के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. आर्किटेक्ट के परिजनों का यह भी कहना है कि अर्णब गोस्वामी ने जांच को प्रभावित कर दिया था.

इधर एक दूसरे मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ट्विटर यूजर समीत ठक्कर को नौ नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. ठक्कर को नागपुर अदालत से जमानत मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मंगलवार को उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें मामले की आगे की जांच के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें