1. home Hindi News
  2. national
  3. vaishno devi yatra 2020 shrine board is planning to launch a mobile app for devotees to live darshan rkt

Mata Vaishno Devi: अब घर बैठे मोबाइल पर कर सकेंगे वैष्णो देवी का लाइव दर्शन, श्राइन बोर्ड भक्तों के लिए कर रहा है ये व्यवस्था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब घर बैठे मोबाइल पर कर सकेंगे वैष्णो देवी का लाइव दर्शन
अब घर बैठे मोबाइल पर कर सकेंगे वैष्णो देवी का लाइव दर्शन
फोटो - ट्वीटर

वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. अब आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही माता वैष्णो देवी का सीधा दर्शन कर पायेंगे. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) श्रद्धालुओं के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसमें भक्तों श्री माता वैष्णो देवी के पवित्र तीर्थ स्थल से सीधे दर्शन हो सके. श्राइन बोर्ड 17 अक्टूबर को एप को लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के रेयासी जिले में त्रिकूट पर्वत पर स्थित मंदिर को 16 अगस्त को खोला गया. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण मंदिर करीब पांच महीने बंद रहा. वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने देश भर में श्रद्धालुओं को उनके घर पर पूजा का प्रसाद पहुंचाने की सेवा सोमवार को औपचारिक रूप से शुरु कर दी. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसकी शुरूआत की. बता दें कि मंदिर का प्रबंधन देखने वाले बोर्ड ने देश भर में लोगों तक प्रसाद पहुंचाने के लिए डाक विभाग (India Post) से करार किया है. बता दें कि प्रसाद बुकिंग के बाद बोर्ड की ओर से पूजा के प्रसाद को 72 घंटों के भीतर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा जा रहा है.

गौरतलब है कि 5 महीने बंद रही यात्रा 16 अगस्त से फिर से शुरू हुई है. अब देश के दूसरे राज्यों से माता वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटों के भीतर कोरोना जांच रिपोर्ट अनिवार्य करने के बाद अब श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने उनके दर्शनों के कोटे में भी इजाफा कर दिया है. बोर्ड ने प्रतिदिन 2000 श्रद्धालुओं को मां के दर्शनों की इजाज दी है, इनमें बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा मात्र 100 निर्धारित किया था, लेकिन अब यह संख्या बढ़ाकर 250 कर दी गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें