1. home Home
  2. national
  3. vaishno devi stampede victims identified 7 is from uttar pradesh 3 of delhi mtj

Vaishno Devi Updates: वैष्णो देवी भगदड़ में मृत 12 श्रद्धालुओं की हुई पहचान, 7 UP और 3 दिल्ली के

अस्पताल से जिन लोगों को छुट्टी दे दी गयी है, उनमें मुंबई (Mumbai) और दिल्ली के दो लोग तथा जम्मू और हरियाणा का एक-एक श्रद्धालु शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vaishno Devi Updates: चार राज्यों के 12 श्रद्धालुओं की भगदड़ में मौत
Vaishno Devi Updates: चार राज्यों के 12 श्रद्धालुओं की भगदड़ में मौत
PTI

Vaishno Devi Updates: माता वैष्णो देवी के मंदिर में मची भगदड़ (Vaishno Devi Stampede) में जान गंवाने वाले 12 श्रद्धालुओं की पहचान हो चुकी है. मृतकों में सबसे ज्यादा 7 श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के थे. दिल्ली के भी 3 श्रद्धालुओं की शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में रियासी जिले के त्रिकुटा की पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी भगदड़ में मौत हो गयी.

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि दो अन्य श्रद्धालु ममता (38) और धीरज कुमार (26) क्रमश: हरियाणा (Haryana) और जम्मू कश्मीर के थे. प्राधिकारियों द्वारा जारी मृतकों की सूची के अनुसार, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के श्रद्धालुओं की पहचान श्वेता सिंह (35), धरमवीर सिंह (35), विनीत कुमार (38), अरुण प्रताप सिंह (30), मोनु शर्मा (32), मोहिंदर गौड़ (26) और नरेंद्र कश्यप (40) के रूप में हुई है.

दिल्ली (Delhi) के 3 श्रद्धालुओं की पहचान आकाश कुमार (29), सोनू पांडे (24) और विनय कुमार (24) के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 16 लोगों को ककरियाल में श्री माता वैष्णो देवी नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से छह को आवश्यक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है.

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के रत्नेश पांडे (25) और आशीष कुमार जायसवाल (25), राजस्थान (Rajasthan) के प्रशांत हाडा (30), नितिन गर्ग (30), जम्मू (Jammu) की आद्या महाजन (16) और साहिल कुमार (22), दिल्ली की शिवानी (25), सरिता (42), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भवर लाल पाटीदार (47) और पंजाब (Punjab) के सुमित (29) का इलाज चल रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल से जिन लोगों को छुट्टी दे दी गयी है, उनमें मुंबई (Mumbai) और दिल्ली के दो लोग तथा जम्मू और हरियाणा का एक-एक श्रद्धालु शामिल है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें