1. home Hindi News
  2. national
  3. vaccine consignment will end in maharashtra today health minister said we need three crore doses pkj

महाराष्ट्र में आज खत्म हो जायेगी वैक्सीन की खेप, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमें तीन करोड़ खुराक की जरूरत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maharashtra vaccine update
maharashtra vaccine update
file

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्यों में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की जरूरत है. कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की खबरें आती रहती है. महाराष्ट्र ने भी बताया है कि वैक्सीनेशन अभियान में तेजी के लिए उसे हर महीने तीन करोड़ वैक्सीन की जरूरत है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, कम से कम तीन करोड़ खुराक की जरूरत होगी. महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन की कमी की वजह से अभी एक दिन में दो या तीन लाख लोगों को ही वैक्सीन मिल रहा है. यह रफ्तार भी इतनी इसलिए है क्योंकि हमें अभी तीन दिन पहले ही वैक्सीन मिली है. हमें सात लाख खुराक मिली थी जो आज ही खत्म हो जायेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने पीटीआई को बताया कि हमें अबतक वैक्सीन की 3.60 करोड़ खुराक ही मिल पायी है. केंद्र के अलावा इसमें से 25 लाख खुराक राज्य ने खरीदी है . राज्य में टीके की कुल 3,65,25,990 खुराक की खपत हुई. उन्होंने कहा, अगर समय से सही मात्रा में टिका हमें मिलेगा तो हम समय से पहले पूरी आबादी के वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लेंगे

देश के कई राज्यों में वैक्सीनेश की रफ्तार पहले से कम है. राज्यों ने वैक्सीन की खेप के लिए केंद्र सरकार से अपील की है. दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने जल्द से जल्द वैक्सीन की कमी दूर करने की तरफ इशारा किया है. तीन दिन पहले ही कई राज्यों को वैक्सीनेशन के खेप उपलब्ध करायी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें