1. home Hindi News
  2. national
  3. unlock 5 guidelines temples has been re opened for devotees in delhi and ahmedabad bjp protest for temples re opening in maharashtra akshardham mandir khula rjh

Unlock 5 : मंदिर खुलने के बाद अहमदाबाद के स्वामी नारायण मंदिर में तीन हजार किलो सेब से सजावट, महाराष्ट्र में मंदिर खुलवाने को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

नयी दिल्ली : आज देश में अनलॉक 5 की गाइडलाइन के तहत कई जगहों पर प्रमुख मंदिर खुले. इसी क्रम में आज दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर और गुजरात के अहमदाबाद में स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर भी खुला. मंदिर खुलने के बाद भक्त पूजा के लिए पहुंचें हालांकि मंदिर खुलने को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गयी है उसके कारण बहुत भीड़ नजर नहीं आयी.

अहमदाबाद के श्री स्वामी नारायण मंदिर में तीन हजार किलो सेब से मंदिर में सजावट की गयी है और उसे भोग में भी इस्तेमाल किया गया है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि पूजा के बाद सेब को कोविड 19 के मरीजों और हेल्थकेयर वर्कर्स में बांट दिया जायेगा. मंदिर में पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा की और मास्क पहनकर ही मंदिर आये थे, इसलिए मंदिर में बहुत भीड़ नहीं दिखी.

वहीं नवरात्रि को लेकर भी मंदिरों में तैयारी शुरू हो गयी है. दिल्ली के झंडेवालान मंदिर के ट्रस्टी ने बताया कि मंदिरों में थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन के बाद ही प्रवेश मिलेगा. भंडारा का वितरण बंद बरतनों में होगा. बिना मास्क के किसी को भी मंदिरों में प्रवेश नहीं मिलेगा साथ ही दस साल के कम के बच्चों और 60 साल से ज्यादा के वृद्ध को भी मंदिरों में प्रवेश नहीं मिलेगा.

वहीं महाराष्ट्र से यह खबर आ रही है कि वहां भाजपा मंदिरों को खोलने के लिए प्रदर्शन कर रही है. महाराष्ट्र के विभिन्न मंदिरों के सामने भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके कारण भाजपा नेताओं को हिरासत में भी लिया गया है. साई मंदिर के सामने भी मंदिर खोलने को लेकर प्रदर्शन हुआ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें