1. home Home
  2. national
  3. union minister bhagwat karad gave first aid to a co passenger in indigo flight pm modi says excellent prt

विमान में बीमार मरीज का केंद्रीय मंत्री ने किया इलाज, पीएम मोदी बोले शानदार काम

महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य डॉ. भागवत कराड पेशे से चिकित्सक है. इसके अलावा भारत सरकार में वो केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भी है. मंगलवार को जिस विमान में वो दिल्ली से मुंबई आ रहे थे, उसमें सफर कर रहे एक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उन्होंने उसे प्राथमिक चिकित्सा देकर उसे राहत दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
फ्लाइट में बीमार शख्स की केन्द्रीय मंत्री ने किया प्राथमिक उपचार
फ्लाइट में बीमार शख्स की केन्द्रीय मंत्री ने किया प्राथमिक उपचार
Twitter

इंडिगो विमान से दिल्ली और मुंबई के बीच की उड़ान के दौरान एक यात्री की तबीयत अचानक खराब हो गई. उसी विमान में केन्द्रीय मंत्री भागवत कराड भी मौजूद थे. उन्होंने सहयात्री की बिगड़ी तबीयत देखकर न सिर्फ उसकी मदद की बल्कि उसे फर्स्ट एड भी दिया. घटना के बाद पीएम मोदी ने भी अपने मंत्री की जमकर सराहना की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सदैव, हृदय से एक चिकित्सक, मेरे सहयोगी द्वारा किया गया शानदार कार्य. वहीं, इश सराहनीय काम के लिए इंडिगो की ओर से भी धन्यवाद किया गया. इंडिगो ने कहा कि अपने कर्तव्यों को बिना रुके पूरा करने के लिए के हमारी हार्दिक कृतज्ञता और ईमानदारी से प्रशंसा!. एक साथी यात्री की मदद करने के लिए आपका स्वैच्छिक समर्थन हमेशा इतना प्रेरणादायक है.

दरअसल मंगलवार को उड़ान के दौरान फ्लाइट में एक शख्स बीमार पड़ गया. यात्री को ब्लड प्रेशर की समस्या थी. जिसके कारण उसे चक्कर आने लगा था. जब उसकी हालत केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री कराड ने देखी तो उन्होंने उसका फर्स्ट एड इलाज किया.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य डॉ. भागवत कराड पेशे से चिकित्सक है. इसके अलावा भारत सरकार में वो केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भी है. मंगलवार को जिस विमान में वो दिल्ली से मुंबई आ रहे थे, उसमें सफर कर रहे एक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उन्होंने उसे प्राथमिक चिकित्सा  देकर उसे राहत दी.

बता दें, डॉ. कराड ने विमान की घटना को अपने सोशल प्लेटफार्म फेसबुक पर भी साझा किया है. उन्होंने एक पोस्ट करते हुए कहा है कि इंडिगो फ्लाईट में एक यात्री की तबीयत अचानक खराब हो जाने के बाद प्रोटोकॉल की चिंता किए बिना हमने उसकी मदद की. सभी को दूसरों की मदद करने के लिए महेशा तत्पर रहना चाहिए.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें