1. home Home
  2. national
  3. two non local labourers of bihar killed by terrorists in jammu and kashmir rjh

कश्मीर में बिहारियों पर फिर हमला, आतंकियों ने 2 की हत्या की, सीएम नीतीश ने की दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

जिनपर आतंकवादियों ने गोली चलाई वे बिहार के रहने वाले थे. जिनकी पहचान राजा ऋषिदेव (मृत), जोगिंदर ऋषिदेव (मृत) और चुनचुन ऋषिदेव (घायल) के रूप में हुई है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Kulgam Attack
Kulgam Attack
Twitter

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आज आतंकवादियों ने दो गैर कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकवादियों ने तीन गैर कश्मीरियों पर गोली चलायी थी, जिसमें से दो की मौत हो गयी जबकि तीसरा आदमी घायल है.

एएनआई न्यूज एजेंसी ने सीआईडी के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि जिनपर आतंकवादियों ने गोली चलाई वे बिहार के रहने वाले थे. जिनकी पहचान राजा ऋषिदेव (मृत), जोगिंदर ऋषिदेव (मृत) और चुनचुन ऋषिदेव (घायल) के रूप में हुई है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जम्मू-कश्मीर में मारे गये लोगों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बात करके इस आतंकवादी घटना पर चिंता जतायी है.

दो दिनों में यह गैर कश्मीरियों पर तीसरा हमला है. शनिवार को दो अलग-अलग हमलों में दो गैर कश्मीरियों की मौत हो गई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, हालांकि उनका निशाना राज्य के बाहर के मजदूर थे. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब घाटी में नागरिकों पर हमलों की बाढ़ आ गयी है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया है जिससे वे बौखला गये हैं और गैर कश्मीरियों की हत्या कर रहे हैं.

ज्ञात हो कि इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों ने बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी. शनिवार को भी दो गैर कश्मीरी की हत्या की गयी, जिसमें से एक बिहार का और एक उत्तर प्रदेश का था.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान से वे बौखला गये हैं और गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं. पिछले नौ दिनों में नौ मुठभेड़ों में यहां तेरह आतंकवादी मारे गए हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें