1. home Home
  2. national
  3. targeted killings in jammu kashmir lg manoj sinha home minister amit shah meeting over kashmir vally security situation pdp chief mehbooba mufti attacks bjp government smb

जम्मू-कश्मीर: दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के साथ एलजी मनोज सिन्हा की हाई लेबल मीटिंग, घाटी में गरमाई सियासत

Targeted Killings In Jammu Kashmir कश्मीर घाटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही टारगेट किलिंग के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की दिल्ली में हाई लेबल मीटिंग हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit shah
Amit shah
File

Targeted Killings In Jammu Kashmir कश्मीर घाटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही टारगेट किलिंग के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की दिल्ली में हाई लेबल मीटिंग हो रही है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में सात आम नागरिकों को लक्ष्य बनाकर हत्या किए जाने के बाद दिल्ली से लेकर श्रीनगर तक सनसनी मची हुई है.

गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा की मुलाकात के साथ ही गृह मंत्रालय ने देश की सुरक्षा एजेंसियों के टॉप एक्सपर्ट को कश्मीर भेज दिया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा सोमवार को श्रीनगर लौटने वाले हैं. हालांकि, वे अपना दौरा छोटा कर सकते हैं. वहीं, रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू कर सकते हैं.

इस बीच, जम्मू-कश्मीर में इन बढ़ती हत्या की घटनाओं पर सियासत तेज हो गई है. पीडीपी नेता और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि प्रदेश की स्थिति बद से बदतर हो गई है, लेकिन उन्हें पता है कि केंद्र समस्या का समाधान ढूंढने के बजाय अपनी ताकत का प्रयोग जारी रखेगा. ताकि, चुनावों में इसका लाभ उठाया जा सके. विशेषकर यूपी चुनाव पर सरकार का ज्यादा फोकस है.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं के मद्देनजर दिल्ली में एलजी मनोज सिन्हा और गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्र के अधिकारी के बीच अहम बैठक हो रही है. बैठक के पीछे का मुख्य उद्देश्य घाटी में टारगेटेड हिंसा के ट्रेंड पर मंथन करना है. बता दें कि अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर अपने मंत्रालय के टॉप अधिकारियों समेत एनएसए अजित डोभाल और बीएसएफ और सीआरपीएफ चीफ के साथ बैठक की थी.

इससे पहले शुक्रवार को एलजी मनोज सिन्हा ने कहा था कि एक सप्ताह में प्रदेश की सुरक्षा स्थिति में बड़ा बदलाव होने वाला है और जिन आतंकियों ने निर्दोष नागरिकों का खून बहाया है उससे एक एक बूंद का बदला लिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें