1. home Home
  2. national
  3. sushma swaraj arun jaitley get padma vibhushan award posthumously president kovind presented the award to bansuri swaraj vwt

सुषमा स्वराज-अरुण जेटली को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण सम्मान, बांसुरी स्वराज को राष्ट्रपति ने दिया पुरस्कार

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले 141 लोगों को साल 2020 के लिए पद्म पुरस्कारों से नवाजा गया है. इसके साथ ही, मंगलवार को 2021 के लिए 119 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिवंगत सुषमा स्वराज और अरुण जेटली.
दिवंगत सुषमा स्वराज और अरुण जेटली.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को पद्म विभूषण पुरस्कार से नवाजा गया है. इन दोनों विभूतियों को मरणोपरांत इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. भारत रत्न के बाद देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कार सोमवार को राष्ट्रपति भवन में बांटे गए. पद्म पुरस्कार देने का यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हॉल में भव्य समारोह आयोजित किया गया.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले 141 लोगों को साल 2020 के लिए पद्म पुरस्कारों से नवाजा गया है. इसके साथ ही, मंगलवार को 2021 के लिए 119 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा. सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुरस्कार सौंपा. राष्ट्रपति भवन में आयोजित पुरस्कार समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल हुए.

इसके अलावा, गायक सुरेश वाडेकर को पद्मश्री पुरस्कार सौंपा गया. सुरेश वाडेकर ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में पुरस्कार पाकर उन्हें खुशी महसूस हो रही है. उन्होंने कहा कि वह काफी समय से इस पुरस्कार का इंतजार कर रहे थे. भारत की पहली महिला एयर मार्शन डॉक्टर पद्मा बंदोपाध्याय को पद्म श्री पुरस्कार सौंपा गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अभिनेत्री कंगना रनौत को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अदनान सामी को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया.

अभिनेत्री कंगना रनौत के प्रोडक्शन के तहत ‘टीकू वेड्स शेरू' की शूटिंग शुरू हो गई. इस फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी काम कर रहे हैं. इस फिल्म का निर्देशन साई कबीर कर रहे हैं और इसमें अवनीत कौर भी नजर आएंगी. रनौत ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पहला लुक भी साझा किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें