1. home Hindi News
  2. national
  3. supreme court seeks status report from uttarakhand government in dharma sansad dispute case prt

धर्म संसद विवाद मामला: SC ने उत्तराखंड सरकार से मांगा स्टेटस रिपोर्ट, 22 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपनी सुनवाई के दौरान उत्तराखंड सरकार से हरिद्वार धर्म संसद में कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले भाषणों की स्थिति की रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोविड मुआवजा: SC ने केंद्र सरकार से मांगा डाटा
कोविड मुआवजा: SC ने केंद्र सरकार से मांगा डाटा
twitter

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपनी सुनवाई के दौरान उत्तराखंड सरकार से हरिद्वार धर्म संसद में कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले भाषणों की स्थिति की रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता-पत्रकार कुर्बान अली को हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित धर्म संसद कार्यक्रम के बारे में संबंधित अधिकारी को सूचित करने की भी अनुमति दी है.

दरअसल, याचिकाकर्ता कुर्बान अली के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि, रविवार को हिमाचल प्रदेश में भी धर्म संसद होने वाला है. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिमाचल के अधिकारियों को मामले के पुराने आदेश की जानकारी दें. गौरतलब है कि धर्म संसद में नफरत भरे भाषण के खिलाफ दी गई याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट में 22 अप्रैल को सुनवाई होगी.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान, याचिकाकर्ता कुर्बान अली की ओर से कपिल सिब्बल ने कहा कि, हिमाचल में रविवार को धर्म संसद होनी है. उन्होंने इस पर भी रोक लगाने की मांग की. हालांकि, जस्टिस एएम खानविलकर ने इसपर कहा कि, पहले हिमाचल सरकार की बात सुननी होगी. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, याचिकाकर्ता स्थानीय कलेक्टर के पास जा सकते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें