1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia gandhi admitted to ganga ram hospital was corona infected a few days ago pyu

Sonia Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत बिगड़ी, दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड संबंधी दिक्कतों के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, सोनिया गांधी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण का शिकार हुई थीं. उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और चिकित्सकों की निगरानी में उन्हें रखा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोनिया गांधी
सोनिया गांधी
File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) को कोविड (covid-19) संबंधी दिक्कतों के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, सोनिया गांधी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण का शिकार हुई थीं. यह जानकारी कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने ट्वीट के माध्यम से दी. उन्होंने कहा कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और चिकित्सकों की निगरानी में उन्हें रखा गया है.

कुछ दिन पहले हुई थीं कोरोना संक्रमित

सोनिया गांधी और प्रियांका गांधी (Priyanka Gandhi) की बीते दिनों कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. इसके बाद उनकी निगरानी निजी चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा था. जानकारी के अनुसार रविवार सुबह उनकी हालत बिगड़ती दिखी, जिसके बाद उन्हें गंगा राम अस्पताल में भार्ती कराया गया.

सोनिया गांधी से 23 जून को ईडी की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड (National Herald Case)मामले में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है. ईडी ने उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है. गौरतलब है कि ईडी इससे पहले सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हेंने तीन सप्ताह की राहत मांगी थी.

धनशोधन मामले में बयान दर्ज करना चाहती है ED

ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से धनशोधन निवारण अधिनियम ( PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत बयान दर्ज कराना चाहती है. यह मामला पार्टी समर्थित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच के सिलसिले में हाल में दर्ज किया गया था. समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड, यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड का है. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को प्रतिशोध की कार्रवाई करार दिया है.

कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

कांग्रेस नेताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के कई नेताओं ने केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जून को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से भी पूछताछ करने के लिए समन जारी किया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें