28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Seema Haider पर पाकिस्तानी पति ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, नोएडा कोर्ट में किया केस

पाकिस्तान से अवैध रूप से भारत आई सीमा हैदर फिर चर्चा में है. उसके पाकिस्तानी पति ने धोखाधड़ी का केस कर दिया है.

Seema Haider के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने नोएडा की अदालत में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें उसने सीमा के साथ सचिन मीना पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. सीमा हैदर वही पाकिस्तानी महिला है, जो बीते साल मई में अवैध रूप से भारत आई थी. वह सचिन से शादी करना चाहती थी.

गुलाम हैदर के वकील ने सीआरपीसी की धारा 156(3) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. याचिका में कहा गया है कि सीमा का अब तक गुलाम से तलाक पूरा नहीं हुआ है. इससे सचिन के साथ उसकी शादी अवैध हो जाती है. वकील के मुताबिक भारत में अवैध रूप से आने पर गिरफ्तारी के बाद सीमा ने बेल की अर्जी में गुलाम की पहचान अपने पति के रूप में बताई थी. हालांकि पब्लिक में उसने यही बताया कि वह सचिन से शादी करने वाली है.

18 अप्रैल तक रिपोर्ट मांगी

वकील ने बताया कि इसके बाद कोर्ट ने नोएडा पुलिस को नोटिस जारी किया और 18 अप्रैल तक रिपोर्ट देने को कहा है. सीमा और सचिन को नोएडा पुलिस ने बीते साल 3 जुलाई को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया था. उन्हें 7 जुलाई को बेल पर छोड़ दिया गया था. सचिन के पिता को भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में बेल दे दी गई.

Also Read : Viral Video: बिना हेलमेट स्कूटर पर फोन से बतिया रही थी महिला, कैमरे में हो गई कैद

कौन हैं सीमा हैदर

जुलाई 2023 में खुलासा हुआ कि कराची की रहने वाली सीमा हैदर यूपी के ग्रेटर नोएडा में सचिन मीना के साथ रह रही है. उसकी मोबाइल गेम PUBG खेलने के दौरान सचिन से मुलाकात हुई और वह उससे प्यार करने लगी. बाद में उसने भारत में बसने का फैसला किया. उसने अपने पहले पति को छोड़ दिया, जो सऊदी अरब में नौकरी कर रहा था.

भारतीय नागरिकता की मांग

एक टीवी चैनल से इंटरव्यू में हैदर ने कहा था कि वह हिन्दुत्व कबूल करेगी और पाकिस्तान लौटने को लेकर अनमनी थी. उसने यह भी दावा किया था कि उसकी 4 संतानों ने भी हिन्दू धर्म अपना लिया है. सीमा हैदर ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर भारतीय नागरिकता देने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें