1. home Hindi News
  2. national
  3. second wave of corona in india less than 45 years of people affected more when vaccination start for everyone rjh

कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावितों में 45 साल से कम के अधिक लोग, कब शुरू हो होगा सबके लिए टीका उत्सव ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
second wave of Corona in india
second wave of Corona in india
PTI
  • वैक्सीनेशन के लिए आयुसीमा समाप्त करने की मांग

  • संक्रमितों में 65 प्रतिशत 45 साल से कम के

  • सरकार आयुसीमा हटाने के मूड में नहीं

second wave of Corona in india: देश में कोरोना की दूसरी रफ्तार रूकने का नाम ही नहीं ले रही है रोज संक्रमण के मामले नया रिकाॅर्ड बना रहे हैं. ऐसे में वैक्सीनेशन को सबके लिए करने की मांग और तेज हो गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज फिर मांग की है कि कोरोना का टीका सबके लिए उपलब्ध कराया जाये.

दिल्ली में संक्रमण के शिकार होने वालों में 65 प्रतिशत 45 साल से कम के

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में इस बार संक्रमण के शिकार होने वालों में 65 प्रतिशत 45 साल से कम के हैं. अन्य राज्यों में भी यह देखा गया है कि कम आयु वर्ग के लोग इस बीमारी के शिकार ज्यादा हो रहे हैं. बिहार में तो युवाओं में मल्टी आॅर्गन फेल होने जैसी समस्या भी दिख रही है. महाराष्ट्र में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है. बच्चों में कोरोना का संक्रमण काफी देखने को मिल रहा है.

वैक्सीनेशन सबके लिए हो

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल ने यह मांग की थी कि वैक्सीन किसे दिया जाये इस गाइडलाइन को समाप्त करके यह गाइडलाइन दिया जाना चाहिए कि वैक्सीन किसे ना दिया जाये. उनका यह कहना था कि वैक्सीनेशन का काम पूरी दिल्ली में वे तीन महीने में पूरा करवा देंगे, बस केंद्र सरकार आयुसीमा समाप्त कर दें.

आईएमए भी कर चुका है वैक्सीनेशन बढ़ाने की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी पीएम से मांग की है कि वैक्सीनेशन के लिए आयुसीमा का प्रतिबंध हटा दिया जाये, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग में जीत मिले.

सरकार ने आयुसीमा हटाने से मना किया

सरकार ने आयुसीमा हटाने से मना कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया है वैक्सीन को सबके लिए नहीं खोला जायेगा. अभी टीका उन्हीं को मिलेगा जिन्हें इसकी ज्यादा जरूरत है. ऐेसे में यह सवाल लाजिमी है कि आखिर कब सरकार वैक्सीनेशन के लिए आयुसीमा का प्रतिबंध हटायेगी?

Posted By : Rajneesh Ananad

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें