1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen latest news school college again closed in britain covid 19 new strain in uk government guideline kab khulenge avd

School Reopen Latest News : यहां फिर से अनिश्चित काल के बंद हुए स्कूल-कॉलेज

By Agency
Updated Date
यहां कोरोना ने फिर बंद कराया स्कूल-कॉलेज
यहां कोरोना ने फिर बंद कराया स्कूल-कॉलेज
twitter

ब्रिटेन में फैले कोरोना के नये स्ट्रेन ने एक बार फिर से दुनियाभर में भय का माहौल तैयार कर दिया है. सभी इसी सोच में पड़ गये हैं कि क्या कोरोना कभी खत्म नहीं होगा. इधर पूरे इंग्लैंड में कोरोना संक्रमण दर में तेजी के बीच सरकार ने लंदन में सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने और सोमवार को नया सत्र शुरू नहीं करने का निर्देश दिया.

एक तत्काल समीक्षा के बाद, शिक्षा विभाग (डीएफई) ने फैसला किया कि शिक्षा स्थिति रूपरेखा केवल कुछ इलाकों के बजाय पूरी राजधानी में लागू होगी. इस फैसले से इंग्लैंड में विपक्ष और सभी स्कूलों के शिक्षक संघों की बढ़ती मांगों पर विराम लग गया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) पर दबाव काफी बढ़ रहा है और अस्पतालों में बड़ी संख्या कोविड मरीजों की भर्ती हो रही है. कोरोना के नये स्ट्रेन के कारण लंदन में प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

ब्रिटेन के शिक्षा सचिव गेविन विलियमसन ने कहा, संक्रमण की दर पूरे देश में और विशेष रूप से लंदन में बढ़ रही है, हमें अपने देश और एनएचएस की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाना चाहिए. हम समीक्षा जारी रखेंगे, और संभव होने पर जल्द से जल्द कक्षाओं को फिर से खोलेंगे. अधिकारियों के अनुसार, सबूत बताते हैं कि देश भर में नए प्रकार का कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, लंदन में स्थिति बिगड़ती जा रही है.

सरकार ने कहा कि लंदन, दक्षिण पूर्व और पूर्वी इंग्लैंड में सामने आए अधिकतर मामले नए प्रकार के कोरोना वायरस के हैं. इन क्षेत्रों में संक्रमण की दर उम्मीद से कहीं अधिक तेजी से बढ़ी है, जहां नये प्रकार के वायरस का संक्रमण फैल रहा है और वायरस को नियंत्रित करने के लिए मजबूत उपायों की आवश्यकता है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा, पिछले एक हफ्ते में हमने देखा है कि पूरे लंदन में संक्रमण के मामले और अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है और अस्पताल बढ़ते दबाव की चपेट में आ रहे हैं.

हमें शिक्षा और संक्रमण दर और एनएचएस पर दबाव के बीच संतुलन बनाना होगा. ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोना के लगभग 53,285 नये मामले आये और बीमारी से 613 लोगों की मौत हुई. देश में मृतक संख्या बढ़कर 74,000 से अधिक हो गई. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के प्रमुख ने आगाह किया है कि अगले कुछ सप्ताह में स्थिति और बिगड़ेगी और इससे स्वास्थ्य क्षेत्र पर दबाव बढ़ेगा.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें