1. home Hindi News
  2. national
  3. sarkari naukri recruitment 2020 job 2020 government jobs latest updates govt job rojgar samachar in hindi rahul gandhi attack modi govt amh

‘मोदी सरकार...रोज़गार, बहाली, परीक्षा के परिणाम दो, युवाओं की समस्या का समाधान दो’, राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Modi Govt,Rahul Gandhi,Job News
Modi Govt,Rahul Gandhi,Job News
pti

भर्ती और रोजगार से जुड़ी युवाओं की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी की स्थिति और कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) तथा कुछ अन्य परीक्षाओं के परिणाम में कथित विलंब को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार को युवाओं के रोजगार से जुड़ी इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मोदी सरकार, रोज़गार, बहाली, परीक्षा के परिणाम दो, देश के युवाओं की समस्या का समाधान दो. इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 2017- एसएससी सीजीएल (संयुक्त स्नातक स्तर) की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई. 2018- सीजीएल परीक्षा का परिणाम तक नहीं आया.. 2019- सीजीएल की परीक्षा ही नहीं हुई.. 2020- एसएससी सीजीएल की भर्तियां निकाली ही नहीं…

प्रियंका ने दावा किया, भर्ती निकले तो परीक्षा नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, परिणाम आ जाए तो नियुक्ति नहीं. निजी क्षेत्र में छंटनी और सरकारी में भर्तियों पर ताला लगने से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है लेकिन सरकार सच पर पर्दा डालने के लिए विज्ञापनों और भाषणों में झूठ परोस रही है.

संसद में अर्थव्यवस्था, चीन सहित कई मुद्दों को उठाने की तैयारी: इधर कांग्रेस की संसद से जुड़ी रणनीति तय करने संबंधी समिति की गुरुवार को बैठक हुई जिसमें आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों और सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों को साथ लेने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में यह सहमति बनी कि जीडीपी विकास दर में करीब 24 प्रतिशत की गिरावट, सीमा पर चीन के साथ गतिरोध, कोरोना संकट, प्रवासी श्रमिकों की समस्याएं, बेरोजगारी, नयी शिक्षा नीति और कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा.

कांग्रेस लगातार हमलावर : जीडीपी विकास दर में करीब 24 प्रतिशत की गिरावट, सीमा पर चीन के साथ गतिरोध, कोरोना संकट, प्रवासी श्रमिकों की समस्याएं, बेरोजगारी, नई शिक्षा नीति और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार को लगातार घेर रही है. शुक्रवार सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस ने अपने टि्वटर अकाउंट से रणदीप सुरजेवाला का एक वीडियो शेयर भी किया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें