1. home Hindi News
  2. national
  3. sarkari naukari 2022 news telangana telangana cm announces recruitment to fill 91142 vacant posts smb

तेलंगाना के CM ने किया 91,142 पदों पर सरकारी नौकरी का एलान, शिक्षकों को भी प्रोन्नति देने का निर्देश

Sarkari Naukari 2022 तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान सरकार में कुल 91,142 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बताया कि आज से ही सभी नौकरी अधिसूचनाएं जारी की जाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Telangana CM KCR
Telangana CM KCR
twitter

Sarkari Naukari 2022 in Telangana तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान सरकार में कुल 91,142 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बताया कि आज से ही सभी नौकरी अधिसूचनाएं जारी की जाएंगी.

भर्ती के लिए अधिसूचना आज से ही लागू

तेलंगाना विधानसभा में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सरकारी विभागों में भर्ती के लिए अधिसूचना आज से ही लागू कर दी जाएगी. सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि 80,039 रिक्त पदों को भरने पर सरकारी खजाने पर सात हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा. उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार ने पुलिस जैसी वर्दीधारी सेवाओं के लिए भर्ती के अलावा अन्य सभी सीधी भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 10 वर्ष बढ़ाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 11,103 अनुबंध कर्मियों की सेवा को भी नियमित करेगी और राज्य में अब कोई अनुबंध नियुक्ति व्यवस्था नहीं होगी.

सीएम ने शिक्षकों को भी प्रोन्नति देने का दिया निर्देश

सीएम केसीआर ने भर्ती प्रक्रिया में देरी के लिए आंध्र प्रदेश और केंद्र द्वारा उठाए गए विवाद को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक 1.56 लाख नौकरियों के लिए अधिसूचना दी है और 1.33 लाख पदों को भरा गया है. जबकि, लगभग 23,000 पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है. सीएम ने आगे कहा कि अब आयु सीमा ओसी के लिए 44 साल, एससी, एसटी बीसी के लिए 49 साल और पीएच के लिए 54 साल होगी. इस बीच, केसीआर ने मुख्य सचिव को शिक्षकों को भी प्रोन्नति देने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें