1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh cm bhupesh baghel allegation on bjp says congress get clear majority in uttarakhand smb

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर आरोप, उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने का किया दावा

Uttarakhand Polls Results 2022 चुनावी राज्यों में शामिल उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबले की बात सामने आ रही है. इन सबके बीच, कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड की स्थिति को संभालने का जिम्मा पार्टी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
ट्वीटर

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav Results 2022 पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे कल यानि गुरुवार को सामने आएंगे. इसी के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों को एकजुट रखने की कवायद शुरू कर दी है. चुनावी राज्यों में शामिल उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुख्य मुकाबले की बात सामने आ रही है. इन सबके बीच, कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड की स्थिति को संभालने का जिम्मा पार्टी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपा है.

हाईकमान तय करेगा कि कौन बनेगा सीएम

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देहरादून कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने मुझे उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी हैं. यहां के नेताओं के साथ मिलकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी. उत्तराखंड में स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बनेगी. हाईकमान तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री होगा.

बीजेपी पर निशाना

सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की रणनीति यही रही है कि धन, बल, अपने एजेंसियों के माध्यम से डराकर ये विधायकों को तोड़ने का काम पहले करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह स्थिति पैदा ना हो उसको हम लोग देखेंगे. बता दें कि प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान हुआ था. इस दौरान 65 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. कुछ एग्जिट पोल का मानना है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन सकती है. हालांकि, 10 मार्च को ही स्पष्ट होगी कि किसकी सरकार बनने वाली है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें