1. home Home
  2. national
  3. sad announces a list of 64 candidates for the upcoming polls to the state legislative assembly of punjab smb

Punjab Chunav: शिरोमणि अकाली दल ने जारी की 64 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें किसे और कहां से मिला टिकट

Punjab Assembly Chunav 2022 पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार को जारी कर दी है. शिअद की ओर से आज जारी की गई इस लिस्ट में अकाली दल ने 64 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shiromani Akali Dal chief Sukhbir Singh Badal
Shiromani Akali Dal chief Sukhbir Singh Badal
twitter

Punjab Assembly Chunav 2022 पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार को जारी कर दी है. शिअद की ओर से आज जारी की गई इस लिस्ट में अकाली दल ने 64 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है. शिरामणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल इस बार के विधानसभा चुनाव में खुद भी मैदान में होंगे. फिरोजपुर सीट से लोकसभा सांसद सुखबीर सिंह बादल ने मालवा वेस्ट जोन की जलालाबाद सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है.

शिअद प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. शिअद की ओर से आज जारी की गई पहली लिस्ट में मालवा क्षेत्र पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है. इस क्षेत्र से 44, माझा से 11 और दोआबा से 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने गुरदासपुर सीट से गुरबचन सिंह बाबेहाली को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, अमृतसर नॉर्थ से अनिल जोशी, अमृतसर वेस्ट से डॉक्टर दलबीर सिंह वर्का और अमृतसर साउथ से तलबीर सिंह गिल को चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया है.

लुधियाना सेंट्रल सीट पर अकाली ने दल ने प्रीतपाल सिंह पाली को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि, लुधियाना वेस्ट से महेशिंदर सिंह ग्रेवाल और लुधियाना ईस्ट ने रंजीत सिंह गिल को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा मोगा सीट से मखन बरजिंदर सिंह और फिरोजपुर ग्रामीण से जोगिंदर सिंह जिंदू को चुनावी मैदान में खड़ा किया है. पार्टी ने फाजिलका विधानसभा क्षेत्र से हंसराज जोसान, फरीदकोट से परमबंस सिंह बंटी रोमाना, बरनाला सीट से कुलवतं सिंह कांटा, पटियाला की नाभा सीट से कबीर दास और पटियाला की ही सनौर सीट से हरिंदर सिंह चंदुमाजरा को चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया है.

खास बात यह है कि शिअद की रणनीति इस बार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सहयोगी रह चुके सुनील कानूगोलू बना रहे हैं. 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल के लिए अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की विरासत को बचाना भी सुखबीर बादल के लिए एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है. दरअसल, प्रकाश सिंह बादल उम्रदराज हो चुके हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि इस चुनाव में शिअद की जीत का जिम्मा सुखबीर सिंह बादल के कंधों पर जा टिका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें