1. home Home
  2. national
  3. resolution passed in delhi assembly against rakesh asthana aam aadmi party alleges wrongful appointment vwt

राकेश अस्थाना के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित, 'आप' ने गलत तरीके से नियुक्ति का लगाया आरोप

दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त की नियुक्ति को लेकर मुद्दा उठाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
विधायक संजीव झा और दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना.
विधायक संजीव झा और दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना.
फोटो : प्रभात खबर.

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस आयुक्त किए जाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया. इसके पहले उनकी नियुक्ति पर चर्चा की गई. गुरुवार की शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा में संबोधित करेंगे. बता दें कि मंगलवार की रात को राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का आयुक्त नियुक्त किया गया.

दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त की नियुक्ति को लेकर मुद्दा उठाया. उन्होंने आरोप लगाया कि अस्थाना की नियुक्ति नियमों के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त के तौर पर राकेश अस्थाना की नियुक्त सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करके की गई है.

विधानसभा में विधायक संजीव झा ने कहा कि राकेश अस्थाना की नियुक्ति में किसी नियम का पालन नहीं किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में अस्थाना को स्पेशल मिशन पर भेजा गया है.

सदन में संजीव झा ने कहा कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के तौर पर गुजरात कैडर के अधिकारी को क्यों नियुक्त किया गया है? केंद्र दिल्ली को काम करने से रोकना चाहता है. जो भी लोग इनके खिलाफ हैं, उनकी आवाज को दबाया जा रहा है. कोई बाहरी दिल्ली की समस्या का हल नहीं निकाल सकता है.

राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पुलिस के जितने अधिकरी है, वे सभी नकारा हैं और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों मिले हुए हैं. अगर हिम्मत है, तो दामाद जी को उल्टा टांगकर दिखाओ.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें