1. home Home
  2. national
  3. ranjit singh murder case gurmeet ram rahim sentencing today dera sacha sauda manager pkj

रणजीत मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम सहित पांचों आरोपियों की सजा का ऐलान आज

रणजीत मर्डर केस में सजा पर सुनवाई के लिए गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये पेश किया जाना है जबकि बाकि के चारों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जायेगा. इन चार आरोपियों में दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
gurmeet ram rahim
gurmeet ram rahim
file

डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह सहित पांच आरोपियों को बहुचर्चित रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में सोमवार को अदालत सजा सुना सकती है. शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है. किसी भी तरह के धारदार हथियार लेकर चलने पर भी रोक लगा दी गयी है. शहर में कुल 17 नाके लगाये जायेंगे जहां 700 जवान तैनात रहेंगे. कोर्ट परिसर में भी चारो प्रवेशदग्वारा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं यहां आईटीबीपी की चार टुकड़ियों को तैनात किया गया है.

इस मामले में सजा पर सुनवाई के लिए गुरमीत राम रहीम सिंह को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये पेश किया जाना है जबकि बाकि के चारों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जायेगा. इन चार आरोपियों में दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल शामिल हैं.

इस मामले में आरोप सिद्ध होने के बाद गुरमीर राम रहीन के वकील की तरफ से आठ पन्नों की एक अर्जी दायर की गयी जिसमें उसने अपनी बीमारी और सामाजिक कार्यों का हवाला दिया है. कोर्ट ने इस अर्जी के बाद 18 अक्टूबर तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया.

सुरक्षा के मद्देनजर सफेद कपड़ों में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है ताकि किसी की नजर में आये बगैर भी वह लोगों पर नजर रख सकें. इलाके की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी भी लगाये गये हैं.

बीते 8 अक्तूबर को डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) के तहत दोषी करार दिया है. वहीं, अवतार, जसवीर और सबदिल को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है.  

पुलिस की ओर से 17 नाके लगाकर जवानों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा सभी जगह पुलिस की ओर से नजर रखी जा रही है। पुलिस और आईटीबीपी के जवान कोर्ट सहित सभी जगह तैनात रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें