1. home Home
  2. national
  3. rajnath singh may give statement in a while in parliament about cds bipin rawat chopper crash rjh

Bipin Rawat Death News: सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी का शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति की पूरी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bipin Rawat
Bipin Rawat
PTI

भारतीय वायुसेना का एमआई17 वी5 हेलिकॉप्टर कुन्नूर के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित हेलिकॉप्टर पर सवार 13 लोगों की मौत हो गयी है. हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी और कुल 14 लोग सवार थे. यह जानकारी वायुसेना से ट्‌वीट कर दी है. दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बुरी तरह से घायल हुए हैं और अभी उनका इलाज चल रहा है.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार यानी 10 दिसंबर को दिल्ली छावनी में किया जायेगा. उनके पार्थिव शरीर को कल शाम तक एक सैन्य विमान से दिल्ली लाया जायेगा. शुक्रवार को उनके घर लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अंतिम दर्शन की अनुमति दी जायेगी. उसके बाद उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी जो कामराज मार्ग से शुरू होगी और दिल्ली छावनी श्मशान तक जायेगी.

एएनआई न्यूज एजेंसी ने कुछ देर पहले यह जानकारी दी थी कि हेलिकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है.पीटीआई न्यूज एजेंसी ने नीलगिरि के जिलाधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है कि वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 की मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति को बचाया गया है.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक हुई जिसमें दो मिनट का मौन रखा गया और दुर्घटना में मारे गये लोगों को श्रदांजलि अर्पित की गयी. बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अजित डोभाल मौजूद थे. दुर्घटना के संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में बयान देने वाले हैं. लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे आज संसद को दुर्घटना की जानकारी देंगे या फिर कल सुबह इस संबंध में संसद को सूचित करेंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी कि सरकार संसद को इस संबंध में जानकारी देगी. राजनाथ सिंह ने आज साउथ ब्लॉक में सेना के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद वे सीडीएस विपिन रावत के घर पहुंचे हैं. घर पर सीडीएस विपिन रावत की छोटी बेटी मौजूद थीं.

संसद में बयान देने से पहले राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लॉक में सेना के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की और दुर्घटना की पूरी जानकारी ली. न्यूज एजेंसी एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सुलूर एयरबेस पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि एयर एबुलेंस को कुन्नूर रवाना किया जा रहा है. गृहमंत्री अमित शाह संसद पहुंच गये हैं.

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी थी और पूरी स्थिति की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गयी है. सूचना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुन्नूर जा सकते हैं जहां यह दुर्घटना हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें