1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan jodhpur 11 members of a pakistan migrant family found dead in jodhpur suspected to have succumbed to poisonous gas emission

Rajasthan: जोधपुर के खेत में एक साथ 11 शव मिलने से सनसनी, सभी पाकिस्तान से आए शरणार्थियों की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत का मामला सामने आया है
जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत का मामला सामने आया है
Twitter

Rajasthan, Jodhpur: राजस्थान में जोधपुर जिले के एक गांव के पास खेत रविवार को एक साथ 11 लोगों के शव मिले जिससे क्षेत्र में सनसनी मच गई. ये सभी शव एक ही परिवार के लोगों की हैं. ये सभी लोग पाकिस्तान से आए शरणार्थी बताए जा रहे हैं ,जो कि कृषि कार्य के लिए खेत में रुके हुए थे. आशंका जताई जा रही है कि इन्होंने या तो खुदकुशी की है या किसी जहरीली गैस या जहरीला खाना खाने से इनकी मौत हुई है.

टाइम्स नाऊ के मुताबिक, रविवार सुबह खेत के मध्य बने कमरे में मिले इन के शव मिलने से आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई. जांच के दौरान यह बात सामने आई कि इस परिवार में कुल 12 लोग बताए जा रहे हैं,जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई वहीं परिवार का एक सदस्य रात में नलकूप की तरफ चला गया था और वहीं सो गया था. सुबह जब देखा तो परिवार के 11 सदस्यों की मौत हो चुकी थी.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर जुटे हैं. मौत के कारणों का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रथम दृष्टया जहरखुरानी का अंदेशा व्यक्त किया गया है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं.

अब तक की जानकारी के अनुसार मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे. ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे. शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है

भाजपा नेता ने गहलोत सरकार को घेरा

वहीं, इस घटना पर ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लिखा है, जोधपुर देचू में एक दर्जन पाक विस्थापित नागरिकों की मृत्यु गहलोत सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है. मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिलाएं और 5 बच्चे हैं. एक के बाद एक, प्रदेश की बिगड़ी व्यवस्था की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं. सरकार त्वरित कार्यवाही कर तथ्यों को सामने लाए.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें