1. home Home
  2. national
  3. rajasthan cabinet decides to reduce vat on petrol and diesel by rs 4 and rs 5 rjh

राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाया, पेट्रोल चार और डीजल पांच रुपये सस्ता होगा

अशोक गहलोत ने ट्‌वीट कर बताया कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल और डीजल पर से वैट कम करने का निर्णय किया गया. आज रात 12 बजे से पेट्रोल और डीजल की नयी कीमत लागू होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Reduce VAT on petrol and diesel
Reduce VAT on petrol and diesel
Prabhat khabar

अंतत: राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर से चार और पांच रुपये वैट घटाया है. पेट्रोल और डीजल की नयी कीमत आज रात से प्रभावी होगी. यह जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्‌वीट कर दी.

अशोक गहलोत ने ट्‌वीट कर बताया कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल और डीजल पर से वैट कम करने का निर्णय किया गया. आज रात 12 बजे से पेट्रोल और डीजल की नयी कीमत लागू होगी. पेट्रोल की कीमत में चार रुपये और डीजल की कीमत में पांच रुपये की कटौती की गयी है.

अशोक गहलोत ने अपने ट्‌वीट में कहा कि सरकार के इस निर्णय से राज्य सरकार को 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व की हानि होगी.

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमत में पांच और 10 रुपये की कटौती की थी. सरकार ने एक्साइज ड्‌यूटी में कमी की थी और राज्य सरकारों से यह आग्रह किया था कि वे आम लोगों को राहत देने के लिए वैट घटाये.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार वृद्धि हुई है और कीमत प्रति लीटर सौ रुपये के पार चला गया है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी में रोष है जिसे कम करने के लिए सरकारें पेट्रोल-डीजल पर से टैक्स घटा रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें