1. home Hindi News
  2. national
  3. railways are giving great opportunity to travel pkj

IRCTC/Indian Railway कोरोना का डर हुआ कम, परिवार के साथ घूमने की है योजना, रेलवे दे रहा है मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे दे रहा है घूमने का बढ़िया मौका
रेलवे दे रहा है घूमने का बढ़िया मौका
फाइल फोटो

कोरोना काल में आप लंबे समय से घर में बंद हैं. कई राज्यों में कोरोना का कहर कम हुआ है. लॉकडाउन के नियमों में राज्य और केंद्र सरकार भी राहत दे रही है. दुकानें खुलने लगी है ऐसे में पर्यटन क्षेत्र भी इंतजार कर रहे हैं सैलानियों का. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी सोशल मीडिया के माध्यम से न्योता दे रहे हैं घूमने का.

केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने एक वीडियो अपलोड किया है. सोशल मीडिया पर अपलोड इस वीडियो में कहा गया है, अनलॉक में मिला रेलवे का तोहफा, घूमने का है बढ़िया मौका. कोविड 19 के बाद अगर आप कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. भारतीय रेल की ओर से कालका- शिमला ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है.

यह ट्रेन 21 अक्टूबर 2020 से 30 नवंबर 2020 रोजाना चलायी जायेगी. यात्रा के दौरान ट्रेन 12 स्टेशन से होती हुई जायेगी. यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने सभी जरूरी इंतजाम कर लिये हैं. तो आपके पास मौका है इन वादियों के करीब पहुंचकर प्रकृति के औऱ नजदीक रहने का.

केद्रीय मंत्री के इस पोस्ट पर सभी सोशल साइट पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इस वीडियो में शानदार नजारें दिखाये गये हैं जिनमें चील के जंगलों के बर्फिले पहाड़, सुरंगों से गुजरती ट्रेन नजर आ रही है. कालका और शिमला के अलावा इस यात्रा को और मजेदार बनाते हैं बीच में पड़ने वाले 12 खूबसूरत स्टेशन.

कालका शिमला ट्रेन की यात्रा बेहद खास और लोकप्रिय है. नवंबर 1903 से शुरू हुआ कालका-शिमला ट्रेन का सफर आज भी चल रहा है. यह ट्रेन सैलानियों की यात्रा में सबसे ऊपर शामिल होता है. शिमला जाने केलिए उनकी पहली पसंद होती है.

शिमला की हसीन वादियों को निहारते हुए इस ट्रेन की यात्रा का अनुभव कमाल का है. संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनेस्को ने इसे विश्व धरोहर घोषित कर रखा है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें