1. home Hindi News
  2. national
  3. raids by the acb underway at congress mla bz zameer ahmed khan vwt

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज

कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस के नेता एवं विधायक बी जेड जमीर अहमद खान से जुड़े पांच स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छापेमारी के लिए जाते एसीबी के अधिकारी
छापेमारी के लिए जाते एसीबी के अधिकारी
फोटो : सोशल मीडिया

बेंगलुरु : आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक बी जेड जमीर अहमद खान के कई ठिकानों पर छापेमारी की. आय से अधिक संपत्ति मामले में विधायक जमीर अहमद खान के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिपोर्ट के आधार पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि एसीबी ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक अहमद के करीब पांच ठिकानों पर छापेमारी की है.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस के नेता एवं विधायक बी जेड जमीर अहमद खान से जुड़े पांच स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की. एसीबी के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन के पास खान के आवास, सिल्वर ओक अपार्टमेंट में एक फ्लैट, सदाशिवनगर में एक अतिथि गृह, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स के कार्यालय और शहर के कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स के कार्यालय में छापे मारे गए. उन्होंने कहा कि एसीबी के दल दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं और जांच जारी है.

पांच ठिकानों पर पहुंचे एसीबी के अधिकारी

एसीबी के कई दल चार बार विधायक चुने गए खान से जुड़े पांच स्थानों पर पहुंचे. एसीबी ने छापेमारी की यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशाल की एक रिपोर्ट के आधार पर शुरू की है. विधायक जमीर अहमद खान पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रहे थे.

पिछले साल अगस्त में ईडी ने मारा था छापा

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल अगस्त में खान और एक अन्य पूर्व मंत्री आर रोशन बेग के आवासों पर 4,000 करोड़ रुपये की आईएमए पोंजी योजना से कथित संबंध को लेकर छापा मारा था. ऐसा बताया जाता है कि इस योजना के जरिए हजारों लोगों को ठगा गया था, जिनमें अधिकतर मुसलमान थे. खान ईडी के सामने कई बार पेश हो चुके हैं.

छापेमारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने की आग लगाने की कोशिश

एसीबी द्वारा कांग्रेस विधायक ज़मीर अहमद खान के आवास सहित पांच अलग-अलग स्थानों पर की गई छापेमारी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया और आग लगाने की कोशिश की.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें