1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi visits kamakhya temple in guwahati congress leader rahul attack on bjp caa assam chunav amh

Assam Chunav : 'सिर पर लाल टीका, गले में गेंदा फूल की माला', कामाख्या देवी मंदिर में पूजा करने के बाद बोले राहुल गांधी- हम भाजपा वालों के जैसे नहीं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam Chunav,Rahul Gandhi
Assam Chunav,Rahul Gandhi
twitter
  • कामाख्या देवी मंदिर में पूजा करने के बाद बोले राहुल गांधी- हम भाजपा वालों के जैसे नहीं...

  • राहुल गांधी के सिर पर लाल टीका नजर आ रहा है

  • राहुल गांधी ने गले में गेंदा फूल की माला डाल रखी है

Assam Chunav : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi )ने बुधवार को असम के कामाख्या देवी मंदिर (Kamakhya Temple in Guwahati) में पूजा की. कामाख्या मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी भाजपा पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी देने का काम किया है, ये हमारा चुनाव का मुख्य मुद्दा है. हम भाजपा के जैसे नहीं हैं, हमने छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में कहा था ​कि कर्जा माफ करेंगे...सत्ता में आने के बाद हमने किसानों का कर्ज माफ भी किया.

कामाख्या देवी मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि असम, सम्मान व प्रगति के लिए इस संघर्ष में हम आपके साथ हैं. ट्विट के साथ उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें वे हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं. उन्होंने सिर पर लाल रंग का टीका लगा रखा है जबकि कंधे पर लाल रंग की चुनरी दिख रही है. गले में उनके गेंदा फूल की माला नजर आ रही है.

यहां चर्चा कर दें कि राहुल गांधी के दो दिवसीय असम दौरे का आज अंतिम दिन है. मंगलवार को खराब मौसम के कारण वो रैली नहीं कर पाए थे, लेकिन उन्होंने वीडियो संदेश जारी किया था. उन्होंने वीडियो जारी कर राज्य के लोगों का आह्वान किया कि वे प्रदेश की पहचान, इतिहास एवं संस्कृति की रक्षा के लिए विपक्षी ‘महाजोत' (महागठबंधन) को जीत दिलाने का काम करें. उनके तय चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक, उन्हें तारापुर सिलचर, डिमा हसाओ और कारबी आंगलोंग में जनसभाओं को संबोधित करना था.

राहुल गांधी ने क्या कहा अपने वीडियो संदेश में

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कहा कि आज ख़राब मौसम की वजह से आप सब के बीच नहीं पहुंच पाया, लेकिन मेरा और महाजोत का संदेश साफ़ है कि असम को 5 गारंटी से उन्नति और समृद्धि की राह पर आगे बढ़ाएंगे. इस उद्देश्य के लिए आप महाजोत को भारी मतों का समर्थन दें.

कांग्रेस की पांच गारंटी

राहुल गांधी ने कांग्रेस के पांच प्रमुख चुनावी वादों का उल्लेख करते हुए कहा कि असम में सीएए (संशोधित नागरिकता कानून) को लागू नहीं करने देंगे क्योंकि यह राज्य की पहचान, इतिहास और संस्कृति पर हमला है. हम राज्य की पहचान, इतिहास और संस्कृति की रक्षा करेंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह वादा फिर दोहराया कि प्रदेश में उनकी पार्टी की अगुवाई में सरकार बनने पर बड़े पैमाने पर नए रोजगार का सृजन किया जाएगा तथा चाय बागानों में काम करने वालों के लिए प्रतिदिन 365 रुपये की मजदूरी तय की जाएगी.

कब है वोटिंग

गौरतलब है कि असम विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान हो रहा है. पहले चरण का मतदान 27 मार्च को संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान छह अप्रैल को होगा. असम विधानसभा के लिए दूसरे चरण के चुनाव में प्रचार अभियान मंगलवार शाम को समाप्त हो गया. दूसरे चरण के तहत एक अप्रैल को 39 निर्वाचन क्षेत्रों में 345 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें