1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi to lead tractor rally in protest against agriculture bill protest will run for three days pkj

कृषि विधेयक के विरोध में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करेंगे राहुल गांधी, तीन दिनों तक चलेगा प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
फाइल फोटो

चंडीगढ़: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि विधेयक का विरोध करने के लिए पंजाब आयेंगे. यहां राहुल गांधी 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब में ट्रैक्टर रैली की अगुवाआ करेंगे. इस रैली में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे.

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों की मानें तो पंजाब कांग्रेस इस रैली को सफल करने की पूरी योजना बना रही है. इस रैली में पंजाब के संभी मंत्री और कांग्रेस विधायक शामिल होंगे. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी रैली में मौजूद होंगे.

कांग्रेस इस रैली के माध्यम से केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. कांग्रेस के नेताओं ने कहा, इस रैली के माध्यम से किसानों की नाराजगी इस नये कानून की वजह से होने वाली परेशानी का जिक्र किया जायेगा. आजीविका और भविष्य को केंद्रीय कानूनों ने दांव पर लगा दिया है.

इस रैली की जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, राज्यसभ से कांग्रेस नेता, कार्यकर्ताओं के साथ- साथ इसमें भारी संख्या मे किसान भी शामिल होंगे. किसान संगठनों द्वारा समर्थित ट्रैक्टर रैली 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी और इस रैली में इन 50 किमी की दूरी पर भी आम लोग शामिल हो सकेंगे. इसका प्रसार तीन दिनों में विभिन्न जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों में किया जाएगा.

तीन दिनों तक चलने वाली इस रैली में 11 बजे का समय निर्धारित किया गया है. इस दौरान कोविड-19 के मानकों का खास ध्यान रखा जाएगा. रैली के अंतिम दिन 5 अक्टूबर को हरियाणा में कई कार्यक्रमों के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. रैली विशाल हो औऱ इस रैली की आवाज केंद्र सरकार तक पहुंचे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें