1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi in telangana attacks on trs and cm k chandrashekar rao over farmers issues in warangal smb

Rahul Gandhi in Telangana: तेलंगाना में राहुल गांधी ने बताया राजा और मुख्यमंत्री में क्या फर्क होता है...

Rahul Gandhi in Telangana तेलंगाना के वारंगल में किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के क्रम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीआरएस पर जमकर निशाना साधा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi in Telangana: राहुल गांधी ने टीआरएस पर जमकर साधा निशाना
Rahul Gandhi in Telangana: राहुल गांधी ने टीआरएस पर जमकर साधा निशाना
ट्वीटर

Rahul Gandhi in Telangana तेलंगाना के वारंगल में किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के क्रम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीआरएस पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि तेलंगाना में बताया जाता है कि मुख्यमंत्री है, लेकिन ये मुख्यमंत्री नहीं बल्कि ये राजा है. राजा और मुख्यमंत्री में क्या फर्क होता है. मुख्यमंत्री जनता की आवाज को सुनता है और राजा जनता की आवाज नहीं सुनता, बल्कि वो जो करना चाहता है वो करता है.

तेलंगाना के युवाओं को रोजगार मिला?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि तेलंगाना नया प्रदेश है और ये आसानी से नहीं बना. उन्होंने कहा कि इस प्रदेश को बनाने के लिए इस राज्य के युवाओं ने, यहां की माताओं ने अपना खून और आंसू दिए हैं. ये प्रदेश किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बना. ये एक सपना था, तेलंगाना की जनता का सपना. राहुल गांधी ने कहा कि आठ साल बाद आज मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना का जो सपना था, प्रगति का जो सपना, उस सपने का क्या हुआ. पूरा तेलंगाना देख सकता है कि एक परिवार को जबरदस्त फायदा हुआ. मगर आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना की जनता को क्या फायदा मिला. क्या आपको रोजगार मिला.

तेलंगाना में किसानों की विधवाएं रो रही हैं

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि स्टेज पर किसानों की विधवाएं मौजूद है और वे रो रही हैं. ये किसकी जिम्मेदारी हैं. ये अकेली नहीं हैं, ऐसी तेलंगाना में हजारों बहनें हैं, जिनके पति ने आत्महत्या की. राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है, वहां हमने दो वायदे किए, जो हमने पूरे किए. किसानों ने कहा कि हमें कर्जमाफी की जरूरत है. हमने उनकी आवाज सुनी, आप वहां जाइए और पूछिए हमने किसानों के लिए क्या किया. राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के किसी भी परिवार को घबराने की जरूरत नहीं है. जैसे ही यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी वैसे ही 2 लाख का कर्जा माफ हमारी पार्टी करेगी.

तेलंगाना में बीजेपी को रिमोट कंट्रोल की जरूरत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी जानती है कि तेलंगाना में उन्हें रिमोट कंट्रोल की जरूरत है, इसलिए बीजेपी चाहती है कि तेलंगाना में टीआरएस की सरकार रहे. इसका सबूत ये है कि यहां के सीएम जितना भी पैसा चोरी करना चाहते हैं वो कर सकते हैं और बीजेपी की सरकार न उनके पीछे ईडी और न ही सीबीआई लगाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें