1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab news today punjab became the center of movement during captains rule captain did nothing to address the problems of agitators baljinder kaur punjab news today in hindi pkj

कैप्टन के शासनकाल में पंजाब आंदोलन का केन्द्र बना, आंदोलनकारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया : बलजिंदर कौर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कैप्टन ने आंदोलनकारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया
कैप्टन ने आंदोलनकारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया
प्रभात खबर फाइल फोटो

आंगनवाड़ी सेविकाओं पर विरोध प्रदर्शन के दौरा बल प्रयोग किए जाने की घटना को आम आदमी पार्टी ने शर्मनाक बताया और इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की निंदा की. शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में आप नेत्री और विधायक बलजिंदर कौर ने कहा कि आंगनवाड़ी सेविकाओं बल प्रयोग करना बेहद शर्मनाक है.

बजट में महिलाओं के लिए योजनाएं जारी करने का दावा करने वाली कैप्टन सरकार उनके आंदोलन को दबाने के लिए बल प्रयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि महिला दिवस पर जब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपना बकाया वेतन के लिए सरकार का विरोध कर रहे थे, तो उन महिलाओं पर लाठियां बरसाई गई. इससे पता चलता है कि कैप्टन और उनकी सरकार के पास शर्म नाम की कोई चीज नहीं है.

उन्होंने कहा कि अंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहुत लंबे समय से अपने बकाया वेतन की मांग कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार ने उनकी समस्याओं को हल करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बजाय वे जुमलेबाजी वाली योजनाएं पेश कर रहे हैं, जिन्हें वे महिलाओं के हित वाली योजना कहते हैं, लेकिन वास्तव में ऐसी योजनाएं एक तरह का जुमला है. जब राज्य की महिलाओं ने अपनी वास्तविक मांगों को सामने रखा तो उनकी आवाजें क्रूरतापूर्वक बलप्रयोग कर दबा दी गई.

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर के शासन में पंजाब विरोध प्रदर्शनों की राजधानी बन गया है. किसान आंदोलन से लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तक, पूरे पंजाब के लोग अपने हक के लिए सडक़ों पर हैं, लेकिन कैप्टन अमरिंदर को इसकी कोई परवाह नहीं है. वे इन विरोधों को जुमले और बलप्रयोग के माध्यम से दबाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा लोगों की आवाज बुलंद करती रहेगी और उनका विरोध मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि विरोध करने वाली महिलाओं पर बलप्रयोग करने वाले को 2022 में पंजाब की जनता सत्ता से बाहर कर देगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें