1. home Home
  2. national
  3. punjab government hikes monthly allowance of defence personnel awardees by 80 percent smb

पंजाब चुनाव से पहले कैप्टन सरकार का बड़ा फैसला, रक्षा कर्मियों के मंथली अलाउंस में करीब 80% बढ़ोतरी का एलान

Punjab Government पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने सोमवार को बड़ा एलान किया है. पंजाब सरकार ने डिफेस के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने रक्षा कर्मियों के मंथली अलाउंस में 80 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
File Photo

Punjab Government hikes Monthly Allowance पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने सोमवार को बड़ा एलान किया है. पंजाब सरकार ने डिफेस के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने रक्षा कर्मियों के मंथली अलाउंस (Monthly Allowance) में 80 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में पंजाब राज्य के डिफेस सर्विसेस वेलफेयर डिपार्टमेंट के हवाले से बताया गया है कि वीरता और विशिष्ट पुरस्कारों के 2044 वीर सैनिक हैं. इनमें से परमवीर चक्र (Param Vir Chakra) विजेताओं का मौजूदा भत्ता 23,100 रुपये है, जिसे अब बढ़ाकर 41,580 रुपये कर दिया गया है.

वहीं, डिफेंस वेलफेयर के प्रवक्ता ने बताया कि 6 अशोक चक्र (Ashok Chakra) पुरस्कार विजेताओं को अब 18,480 रुपये के स्थान पर 33,264 रुपये का बढ़ा हुआ भत्ता मिलेगा. उन्होंने बताया कि इसी तहर से ग्यारह महावीर चक्र (Maha Vir Chakra) पुरस्कार विजेताओं को 17,556 रुपये के बजाय अब 31,601 रुपये बढ़ा हुआ भत्ता मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें