1. home Home
  2. national
  3. punjab cm charanjit singh channi on centre decision to extend bsf jurisdiction relook and restore status quo smb

BSF को मिली और अधिक ताकत पर पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने जताई आपत्ति, फैसला वापस लेने की मांग

BSF Area Expanded पंजाब में बीएसएफ को मिली और अधिक ताकत पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने आपत्ति जताई है. चरणजीत सिंह ने इस मामले पर प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाने के मामले में पुनर्विचार करने और पहले की स्थिति बहाल करने का अनुरोध किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi
Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi
Twitter

BSF Area Expanded पंजाब में बीएसएफ को मिली और अधिक ताकत पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आपत्ति जताई है. सीएम चरणजीत सिंह ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह को पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाने के मामले में पुनर्विचार करने और पहले की स्थिति बहाल करने का अनुरोध किया है.

पीएम मोदी को लिखे पत्र में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अनुरोध करते हुए कहा है कि 11 अक्टूबर को जारी अधिसूचना से पहले की स्थिति को फिर से बहाल करने पर विचार करना चाहिए. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह से मुलाकात के लिए समय भी मांगा है.

इससे पहले पंजाब में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृह मंत्रालय के इस फैसले पर कड़ा विरोध जताते हुए पंजाब की सभी राजनीतिक पार्टियों को इस मुद्दे पर एकजुट होने का आह्वान किया है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट किया, मैं पंजाब क्षेत्र के अंदर सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र के 50 किलोमीटर तक के विस्तार की निंदा करता हूं. इस तरह के फैसले का कोई तर्क नहीं. मैं भारत सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध करता हूं. इस एकतरफा कार्रवाई से पंजाब के लोग काफी आहत हैं. यह मोदी सरकार का लोकतंत्र विरोधी और संघीय विरोधी फैसला है.

एक अन्य ट्वीट में पंजाब के सीएम ने लिखा, पंजाब की संवैधानिक गरिमा और संघीय सवायत्तता को बनाए रखने के लिए इस लड़ाई में सभी पंजाबियों को एकजुट हो जाना चाहिए. अगर जरुरत पड़ी तो हम इस मुद्दे पर समाधान के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएंगे. इसके साथ ही आगे के ट्वीट में सीएम चन्नी ने लिखा, इस लड़ाई में मैं पंजाब के सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर काम करने का अनुरोध करता हूं. शिरोमणी अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को चेतावनी देता हूं कि राजनीतिक महत्वकांक्षाओं के लिए ऐसे संवेदनशील मुद्दे का इस्तेमाल ना करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें