1. home Home
  2. national
  3. punjab cm amarinder singh ordered high alert in state following arrest of isi backed terrorist module mtj

पंजाब में हाई अलर्ट, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाक समर्थित 4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद दिया ये आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश पर ट्विटर पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी. कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन बढ़ने के साथ-साथ आतंकवादियों का भी मनोबल बढ़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
File Photo

पाकिस्तान समर्थित चार आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासन को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश जारी कर दिया है. आतंकवादियों के पाकिस्तानी मॉड्यूल के चार अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को यह आदेश जारी किया.

पिछले महीने सीमा पार से ड्रोन के जरिये टिफिन बम, ग्रेनेड और जिंदा कारतूस अमृतसर में पाकिस्तान सीमा के पास गिराये गये थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलग-अलग जगहों से पाकिस्तान में ट्रेंड 2 आतंकवादियों समेत 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया, तो पंजाब सरकार की भी नींद उड़ गयी.

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया था कि इन आतंकवादियों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में त्योहारों के दौरान धमाके करके देश को दहलाने के आदेश आईएसआई ने दिये थे. इससे पहले कि ये लोग अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलग-अलग जगहों से इन्हें धर दबोचा. इस मुद्दे पर राजनीति भी हो रही है, लेकिन राज्य सरकारें हरकत में भी आ गयी हैं.

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया कि पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान की सीमा के पास जो विस्फोटक बरामद हुए थे, वे ठीक वैसे ही हैं, जैसे गिरफ्तार किये गये 6 आतंकवादियों के पाकिस्तानी मॉड्यूल के पास से बरामद हुए हैं. इसलिए पंजाब सरकार का चिंतित होना लाजिमी है.

किसान आंदोलन से बढ़ा आतंकियों का मनोबल

उधर, सोशल मीडिया पर लोग आतंकवादियों के मंसूबों को किसान आंदोलन से भी जोड़ रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री के आदेश की खबर न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया, तो ट्विटर पर काफी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रिया दी. कई लोगों ने कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन बढ़ने के साथ-साथ आतंकवादियों का भी मनोबल बढ़ा है.

वहीं, कई ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने किसान आंदोलन में खालिस्तान की भूमिका की बात कही. राजीव सूद ने कहा कि खालिस्तान के द्वारा खड़ा किये गये फर्जी किसान आंदोलन का यह परिणाम है. अब आतंकवादी हमारे देश में घुस आये हैं और जगह-जगह विस्फोट की साजिश रच रहे हैं. दीपक राजपूत लिखते हैं कि ऐसा लगता है कि पंजाब में चुनाव आने वाला है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें