1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab assembly election 2022 survey report congress bjp aap akali dal condition in punjab chunav results predicted by survey report smb

Punjab Election Survey: पंजाब में AAP के अलावा सभी दलों के घटेंगे वोट, जानिए कांग्रेस से वोटर्स की नाराजगी की क्या है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab CM Captain Amarinder Singh
Punjab CM Captain Amarinder Singh
ANI PIC

Punjab Election Survey पंजाब में अगले साल संभावित विधानसभा चुनाव से पहले एक सर्वे रिपोर्ट में कांग्रेस सरकार से जनता की नाराजगी की बात सामने आयी है. वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) के अलावा सभी पार्टियों के वोट घटने की संभावना है. सर्वे के मुताबिक, पंजाब में अगर अभी चुनाव होते हैं, तो कांग्रेस को सिर्फ 46 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं, आम आदमी पार्टी 56 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है.

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सामने आए इस सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस सरकार से जनता नाराज है और आप को सबसे ज्यादा सीटें मिलने की संभावना है. ऐसे में पार्टी सरकार बना सकती है. बताया जा रहा है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में भारी आंदोलन का असर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर पड़ना तय है.

माना जा रहा है कि इससे न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल को, बल्कि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं, किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा फायदा अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को मिलता दिख रहा है. गौर हो कि पिछले चुनाव में भी आप ने प्रदेश में प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई थी.

एबीपी न्यूज के शुक्रवार को पंजाब में कराए गए सर्वे में यह बात सामने आई है. सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस को 31 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है. 77 सीटें पाने वाली कांग्रेस सिर्फ 46 सीटों पर सिमट सकती है. वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 34 सीटों के फायदे के साथ 54 सीटें पा सकती है. बीते चुनाव में उसे सिर्फ 20 सीटें मिल सकती हैं. सर्वे के अनुसार, अकाली को पिछली बार की तरह 15 सीटें मिल सकती हैं. जबकि, बीजेपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ सकता है. पिछली बार जहां उसे तीन सीटें मिली थीं, इस बार सिर्फ दो सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें