1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand assembly election 2022 congress will return in uttarakhand bjp not benefit due to changing cm face says survey report smb

Uttarakhand Election Survey : उत्तराखंड में तेजी से बदल रहा सियासी समीकरण!, जानिए कांग्रेस को कितनी सीटें मिलने का अनुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congess News
Congess News
FILE

Uttarakhand Latest Survey News उत्तराखंड में करीब चार साल तक सरकार के कामकाज को लेकर एबीपी-सी वोटर की ओर से किए गए सर्वे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगने की संभावना जतायी गयी है. दरअसल, प्रदेश में चार वर्षों तक सत्ता की बागडोर संभावले वाले त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बीते दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे दे दिया था. कार्यकर्ताओं में रोष और कई तरह की शिकायतों के बाद भाजपा आलाकमान की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया गया था. इसी के मद्देनजर जनता का मूड जानने के लिए एबीपी-सी वोटर की ओर से कराये गए सर्वे में इस कई बातें सामने निकल कर आ रही है.

उत्तराखंड सरकार के चार साल के कामकाज को लेकर एबीपी-सी वोटर के सर्वे में एक ओर जहां प्रदेश में अभी चुनाव होने पर भाजपा को बड़ा झटका लगने की संभावना जताई गई है. वहीं, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही गई है. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड में सीएम का चेहरा बदलने के भाजपा के फैसले का खास फायदा मिलता नहीं दिखाई दे रहा है. सर्वे में अगले साल होने वाले चुनाव में भी भाजपा को बड़ा झटका लगने की संभावना जताई गई है. वहीं, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई गई है.

सर्वे में उत्तराखंड का सीएम बदलने के भाजपा के फैसले का खास फायदा मिलता नहीं दिखाई दे रहा है. 35 फीसदी लोगों का कहना है कि हां सीएम बदलने से बीजेपी को फायदा हो सकता है जबकि 47 फीसदी लोगों का कहना है कि इससे कोई फायदा नहीं होगा. सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में अगर अभी विधानसभा चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को 41 फीसदी वोट, तो भाजपा को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इसके अलावा बीएसपी को 4 फीसदी वोट, आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी और अन्य को 8 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

वहीं, अगर सीटों की बात करें तो उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को सबसे ज्यादा 32 से 38 सीटें मिल सकती हैं, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी को 24 से 30 सीटें मिल सकती हैं. जबकि, बीएसपी की झोली में 0-6 और आप को 2-8 सीटें मिल सकती हैं. उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के सीएम बनने पर 22 फीसदी लोगों ने बहुत संतुष्ट, 23 फीसदी लोगों ने संतुष्ट, 25 फीसदी लोगों ने कम संतुष्ट और 22 फीसदी लोगों ने संतुष्ट नहीं बताया है. जबकिख् 8 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते का जवाब दिया है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें