1. home Hindi News
  2. national
  3. puducherry health minister and congress leader malladi krishna rao resigns as member of legislative assembly smb

पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव का विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा, चुनाव से पहले तेज हुई सियासी हलचल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Malladi Krishna Rao
Congress Leader Malladi Krishna Rao
ANI PIC

Puducherry Politics पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस विधायक मलाड्डी कृष्णा राव ने सोमवार को विधानसभा सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है. कृष्णा राव पुडुचेरी के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. मलाड्डी कृष्णा राव यनम सीट से कांग्रेस के विधायक चुने गए थे. पुडुचेरी विधानसभा चुनाव से पहले मलाड्डी कृष्ण राव द्वारा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने को लेकर सियासी चर्चाएं जोर पकड़ रही है. बता दें कि पुडुचेरी में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल ज्यादा नहीं बचा है.

जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग इसी महीने पुडुचेरी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है. वहीं, चुनाव से पहले मलाड्डी कृष्णा राव के इस्तीफे को लेकर कई तरह की सियासी अटकलें लगायी जा रही है. केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा की 30 सीटों पर चुनाव होना है. पुडुचेरी में आठ जून तक मौजूदा सरकार का कार्यकाल है.

गौर हो कि पुडुचेरी में नारायणसामी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है. पुडुचेरी के साथ ही चार राज्यों केरल, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में भी मई और जून में विधानसभा के कार्यकाल पूरे हो रहे हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बीते हफ्ते पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के बाद बताया कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा के चुनाव एक साथ कराए जाएंगे.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि पुडुचेरी में इस बार मतदान केंद्रों की संख्या 952 से बढ़ाकर 1,564 की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी कोरोना संकट को देखते हुए सभी जरूरी एहतियातन कदम उठाए जाएंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें