1. home Hindi News
  2. national
  3. pubg ban tencent company in chaos will request to india government to rusume app rjh

PUBG बैन से बौखलाई Tencent कंपनी, 24 प्रतिशत यूजर्स खोने का डर, भारत सरकार से करेगी ये गुजारिश...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PUBG ban Tencent company in chaos
PUBG ban Tencent company in chaos
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : चीनी गेमिंग एप पबजी (PUBG ) पर बैन के मात्र दो दिन बाद ही टेंनसेंट (Tencent) कंपनी बौखला गयी है. टेंनसेंट (Tencent) कंपनी चीन की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनियों में से एक है. पूरी दुनिया में पबजी के सात करोड़ यूजर है, यानी इसका डाउनलोड सात करोड़ है, जिसमें से 24 प्रतिशत भारत में हैं. इस स्थिति में टेंनसेंट कंपनी को बड़ा नुकसान संभव है.

यही कारण है कि बौखलाई हुई टेंनसेंट कंपनी भारत सरकार के सामने नतमस्तक हो गयी है. कंपनी का कहना है कि वह भारत सरकार से बात करेगी और उनसे आग्रह करेगी कि वे एप को बैन ना करें. कंपनी का कहना है कि वो अपने यूजर्स की प्राइवेसी और उसके डेटा की सुरक्षा को लेकर बहुत गंभीरता से लेती है और इसके साथ कोई समझौता नहीं करती है.

एप बैन के एक दिन बाद ही हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में पबजी के शेयर में दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी थी. हालांकि भारत में पबजी का हाई रेवन्यू मार्केट नहीं है, लेकिन इसके यूजर बहुत ज्यादा हैं, जिसके कारण इसमें इंवेस्टर पैसा लगाते हैं. सेंसर टॉवर के जुलाई के आंकड़ों के अनुसार भारत में पबजी के 175 मिलियन डाउनलोड हुए थे. PUBG की पैरेंट फर्म में टेंनसेंट की लगभग 10% हिस्सेदारी है.

ज्ञात हो सरकार ने बुधवार दो सितंबर को चीन के 118 एप पर बैन लगा दिया था. सरकार ने इन एप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. इससे पहले भी सरकार ने 59 चीनी एप को बैन किया था. लॉकडाउन के दौरान देश में पबजी के यूजर्स काफी तेजी से बढ़े हैं. टेंनसेंट कंपनी के शेयर में यह दूसरी बार गिरावट दर्ज की गयी है, पहली बार तब हुआ था वीचैट को अमेरिका ने बैन किया था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें