1. home Hindi News
  2. national
  3. protests in mumbai against france police removes photo of president emmanuel macron from the street pkj

फ्रांस के विरोध में मुंबई में प्रदर्शन - सड़क पर बिखरी थी राष्ट्रपति की तस्वीर, पुलिस ने हटाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध
फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमले की निंदा की उसके ठीक दूसरे दिन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में प्रदर्शन होने लगे. इमैनुएल मैक्रों के पोस्टर सड़कों पर फेंके गये और यह कहा गया कि पैगंबर मोहम्मद के आक्रामक कार्टूनों का समर्थन करते हैं, उनकी रक्षा करते हैं.

देश में मुंबई और भोपाल जैसे शहरों में जोरदार प्रदर्शन किया गया. शुक्रवार की दोपहर को मुंबई पुलिस ने मोहम्मद अली रोड से राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के सारे पोस्टर हटाये, जो सड़क पर फेंक दिये गये थे. इन पोस्टर पर चढ़कर लोग आवाजाही कर रहे थे गाड़ियां चल रही थी.

इस पोस्टर के साथ ली गयी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी. कई लोगों ने पोस्टर को शेयर किया और दिन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को टैग भी कर दिया. सोशल मीडिया पर यह वायरल पोस्ट खूब शेयर हुई और इमैनुएल मैक्रों तक पहुंच भी गयी.

उन्होंने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा हमारे साथ पूरे देश का समर्थन है. हमारे देश में हमारे अपने महत्व है. आप सभी उसके साथ सहमत हो सकते हैं या नहीं. सभी धर्मों को मानने का अधिकार है. हमारा लक्ष्य तय है, नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए कार्रवाई की जायेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की थी उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने हमले पर कहा, फ्रांस में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें चर्च में हुआ हमला भी शामिल है. हमारी संवेदनाएं उन परिवार वालों के साथ हैं, जो इस हमले का शिकार हुए हैं. भारत फ्रांस के साथ आतंकियों के खिलाफ लड़ने के लिए खड़ा है.

फ्रांस में बृहस्पतिवार को एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई . प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह पिछले दो महीनों में फ्रांस में इस तरह का तीसरा हमला है. नोट्रेड्रम चर्च (गिरिजाघर)में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें