1. home Home
  2. national
  3. priyanka gandhi detention is illegal and shameful p chidambaram said rjh

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी अवैध और शर्मनाक है, पी चिदंबरम का आरोप, कहा- नजरबंदी में कानूनों का उल्लंघन

पी चिदंबरम ने कहा कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी में कानून के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का एक अलग अर्थ है दिखता है, जहां कानून का मतलब है, आदित्यनाथ का कानून और व्यवस्था का अर्थ है आदित्यनाथ की व्यवस्था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
P Chidambaram
P Chidambaram
Twitter

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध और शर्मनाक है. प्रियंका गांधी को सुबह 4.30 पर एक पुरुष पुलिस अधिकारी ने सूर्योदय से पहले गिरफ्तार किया है. प्रियंका गांधी को अभी तक न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं किया गया है. यह प्रतिक्रिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के बाद दी है.

पी चिदंबरम ने कहा कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी में कानून के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का एक अलग अर्थ है दिखता है, जहां कानून का मतलब है, आदित्यनाथ का कानून और व्यवस्था का अर्थ है आदित्यनाथ की व्यवस्था. प्रियंका गांधी की जिस तरह से गिरफ्तारी हुई है यह उनके संवैधानिक अधिकारों का घोर उल्लंघन है.

प्रियंका गांधी को कल अहले सुबह 4.30 बजे हिरासत में लिया गया था. आज दोपहर उन्हें आईपीसी की धारा 151, 116 और 107 के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन्हें सीतापुर में पीएसी के एक गेस्ट हाउस में रखा गया है.

प्रियंका गांधी पर जो धाराएं लगायी गयी हैं उसमें आर्टिकल 151 के तहत सजा का प्रावधान है, अगर कोई गैरकानूनी सभा करता है, जिससे इलाके में अशांति के आसार हैं, तो इस धारा के तहत कार्रवाई हो सकती है.

आईपीसी की धारा 107 के अनुसार किसी अपराध के लिए उकसाने का मामला बनता है जबकि आईपीसी की धारा 116 के अनुसार भी अपराध के लिए उकसाने का ही मामला बनता है. प्रियंका गांधी का एक वीडियो वायरल है जिसमें वो काफी नाराज नजर आ रही हैं और पुलिस अधिकारियों से कह रही हैं कि गिरफ्तार करना हैं तो वारंट लायें, इस देश में कानून है, तुम्हारे प्रदेश में भले ना हो.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें