1. home Hindi News
  2. national
  3. politics on coronavirus vaccine former up chief minister akhilesh yadav refused to take the vaccine bjp spokesperson sambit patra termed it an insult to scientists avd

Coronavirus Vaccine Politics : अखिलेश बोले - नहीं लगवाऊंगा BJP का टीका, संबित ने इस तरह लिये मजे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव पर संबित पात्रा का अटैक
अखिलेश यादव पर संबित पात्रा का अटैक
twitter

देश में कोरोना वैक्सीन के जल्द उपलब्ध होने की खुशखबरी के बीच अब इसपर राजनीति तेज हो गयी है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोरोना के वैक्सीन को भाजपा का बता दिया और इसका डोज लेने से साफ इनकार कर दिया. अब अखिलेश के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला करते हुए कहा, यह वैज्ञानिकों का अपमान है.

पात्रा ने अखिलेश यादव के बयान को शेयर करते हुए ट्वीट किया और लिखा, हे प्रभु!! ...इनका क्या हाल हो गया है ..अब vaccine भी इन्हें BJP की दिख रही है !! पात्रा ने कहा, वैक्सीन पर सवाल उठाना वैज्ञानिकों का अपमान है.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर कहा, अखिलेश यादव का यह कथन कि वह ' कोरोना का टीका नहीं लगवाएंगे, क्योंकि यह भाजपा का टीका है' बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है ... COVID19 वैक्सीन को एक राजनीतिक दल के साथ जोड़ना, इससे दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है. उन्होंन कहा, उनके बयान से यह साफ हो जाता है कि अखिलेश यादव राजनीति से ऊपर नहीं सोच सकते हैं.

यूपी के उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को टीका पर भरोसा नहीं है और यह देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान है. उन्होंने कहा, अखिलेश यादव जी को टीका पर भरोसा नहीं है और उत्तर प्रदेश वासियों को उनपर (अखिलेश यादव) पर भरोसा नहीं है. उनका टीके पर सवाल उठाना, हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है जिसके लिए उन्हें माफी माननी चाहिए.

अखिलेश यादव ने क्या दिया था वैक्सीन पर बयान

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह बीजेपी का कोरोना टीका नहीं लगवायेंगे और उनकी सरकार आने पर सभी को नि:शुल्क टीका लगेगा.

यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी. वह भी भाजपा लगायेगी, उसका भरोसा करूं मैं. अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी. हम बीजेपी का वैक्सीन नहीं लगवा सकते.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें