1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi review the situation of cyclone yaas announced an ex gratia of rs 2 lakh for those family who lost his life in this calamity rjh

Cyclone Yaas : पीएम मोदी ने ओडिशा के लिए 500 करोड़ के पैकेज की घोषणा की, मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए ये की गयी घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यास तूफान के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए आज ओडिशा और बंगाल का दौरा किया. उन्होंने ओडिशा के लिए 500 करोड़ के पैकेज की घोषणा की. उन्होंने तूफान के शिकार बने लोगों के प्रति संवेदना जतायी है और कहा कि हमारी पूरी सहानुभूति उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपनों को खोया है. पीएम मोदी ने हादसे का शिकार होकर अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता की घोषणा की गयी.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से मुलाकात के वक्त कहा कि वे तत्काल मदद नहीं मांग रहे हैं क्योंकि देश अभी महामारी को झेल रहा है, लेकिन उन्होंने केंद्र से दीर्घकालीन उपायों के लिए सहायता की मांग की है.

यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गयी है. ओडिशा की ओर से प्रधानमंत्री से कोई तत्काल सहायता नहीं मांगी गयी थी, जबकि बंगाल की मुख्यमंत्री ने 20 हजार करोड़ का पैकेज मांगा था. पीएमओ की ओर से बताया गया कि केंद्र ने एक इंटर मिनिस्ट्रियल टीम गठित की है जो यास तूफान से प्रभावित राज्यों का दौरा करके वहां कितनी संपत्ति को नुकसान हुआ इसकी जानकारी देगा. प्रधानमंत्री ने ओडिशा, बंगाल और झारखंड की सरकारों को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार उनके साथ मिलकर काम करेगी और मुश्किल की इस घड़ी में उनकी हर संभव सहायता करेगी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा और बंगाल का दौरा किया एवं यास तूफान से हुए नुकसान की समीक्षा की. पीएम मोदी ने ओडिशा के भद्रक और बालासोर जिले का हवाई सर्वेक्षण किया, जबकि बंगाल के पूर्व मिदनापुर जिले का सर्वेक्षण किया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें