1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi grieves over terrorist attack in austria capital vienna sur

Austria: वियना में आतंकी हमला! गोलीबारी में 2 की मौत 14 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला
ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुई गोलीबारी की घटना पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि वियना में हुए आतंकी हमले से गहरा सदमा लगा. काफी दुखी हूं. इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है.

मेरे विचार पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ है. पीएम मोदी ने कहा कि वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से खड़े होने का वक्त है. जानकारी के मुताबिक गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई.

ऑस्ट्रिया में गोलीबारी से 2 लोगों की मौत

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में गोलीबारी की ये घटना मंगलवार सुबह की है. वियना के यहूदी प्रार्थना स्थल सेंट्रल सिनेगॉग के सामने अज्ञात बंदूकधारी हमलावरों ने भीड़ पर गोलियां चलाईं. गोलीबारी में 1 महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 1 अन्य शख्स की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई. 14 लोग घायल हैं जिनमें 6 की हालत गंभीर है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

बंदूकधारियों ने भीड़ पर चलाई गोलियां

हमला उस वक्त हुआ जब लोग बार और रेस्तरां में इकट्ठा थे. हमले में 1 पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. सभी जख्मी लोगों का इलाज किया जा रहा है. ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेल्टियन क्रूज ने बताया कि ये एक आतंकी हमला था. इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैंक्रों ने वियना की घटना को दुखद करार दिया. उन्होंने कहा कि फ्रांस ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है. मैंक्रों ने कहा कि हमारा साझा दुश्मन है और हम इसके खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे.

लगातार हो रही हैं आतंकवादी घटनाएं

बता दें कि बीते 2 सप्ताह में फ्रांस 3 आतंकी घटनाओं का शिकार हुआ है. पहले एक स्कूल में युवक ने शार्ली एब्दो का पैंगबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर शिक्षक की गला रेतकर हत्या कर दी. इसके कुछ ही दिनों बाद नीस शहर में चर्च नाट्रे ड्रम के सामने चाकूबाजी हुई. इसमें 1 महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पेरिस में एक पादरी का गला रेत दिया गया. और अब ऑस्ट्रिया में गोलीबारी की घटना में 2 लोग मारे गए.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें