1. home Home
  2. national
  3. plan to spend december holidays in the mountains of uttarakhand nainital and mussoorie so know these important rules first mandatory covid 19 test for tourists holiday destinations in india rkt

उत्तराखंड के पहाड़ों में दिसंबर की छुट्टियां बिताने का है प्लान, तो पहले जान लें ये जरूरी नियम

उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी खूबसूरती को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं.इससे पहले की आप वहां घूमने का प्लान बनाएं, हम यहां आपको इससे जुड़ी जरूरी बातें बता देना चाहते हैं, जिससे की आपकी यह यात्रा बिना किसी परेशानी को हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड के पहाड़ों में दिसंबर की छुट्टियां बिताने का है प्लान
उत्तराखंड के पहाड़ों में दिसंबर की छुट्टियां बिताने का है प्लान
फोटो - सोशल मीडिया

Uttarakhand News, holiday December 2020 : उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी खूबसूरती को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं. अगर आप भारत में रह कर भी अब तक उत्तराखंड के पहाड़ों को नहीं देख पाए हैं तो अब और देर ना करिए और साल के अंत तक घूम आइये पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में. पर कोरोना काल में सरकार ने कुछ उत्तरखंड में बाहर से आने वाले टूरिस्टों को के लिए कुछ नियम बनाये हैं. इससे पहले की आप वहां घूमने का प्लान बनाएं, हम यहां आपको इससे जुड़ी जरूरी बातें बता देना चाहते हैं, जिससे की आपकी यह यात्रा बिना किसी परेशानी को हो.

आपको बता दें कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने नैनीताल और मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए COVID-19 टेस्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है. इस फैसले के बाद अगर आप उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी जाने के लिए आपको कोरोना टेस्ट कराना ही होगा. जानकारी के मुताबिक यहां एंट्री के समय आपको कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी है.

भारत में कोरोना कहर अभी तक जारी है. पिछले 24 घंटे में देश में सर्वाधिक 29,398 नये मामले सामने आये. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 97 लाख के पार पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 97 लाख 96 हजार 769 हो गए हैं. इनमें से अब तक एक लाख 42 हजार 186 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें