1. home Hindi News
  2. national
  3. pib fact check rrb ntpc recruitment exam held from december 28 2020 to end of march 2021 know the fact railway bharti board ki parikcha kab hogi rjh

RRB NTPC परीक्षा 28 दिसंबर से मार्च 2021 तक आयोजित होगी, जानें इस वायरल खबर का सच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PIB Fact Check
PIB Fact Check
File

PIB Fact Check : रेलवे भरती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया है कि NTPC 2020 परीक्षा के लिए बोर्ड ने नया शिड्‌यूल जारी किया है. RRB NTPC की परीक्षा 28 दिसंबर से मार्च 2021 तक आयोजित की जायेगी.

इस खबर के वायरल होने के बाद अभ्यर्थियों में उत्साह है क्योंकि उनके लिए रोजगार के अवसर बन रहे हैं. चूंकि आजकल वायरल खबरों की भरमार है इसलिए इस खबर की सच्चाई जानने के लिए पीआईबी ने फैक्टचेक किया.

पीआईबी के फैक्टचेक में इस बात का खुलासा हुआ है कि यह खबर सही है. रेलवे ने RRB NTPC परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. यह बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए एक अवसर है.

इस परीक्षा में रिक्तियां हजारों में हैं इसलिए यह बड़ा अवसर है, जब बेरोजगार युवक-युवतियां अपना भविष्य संवार सकते हैं. पीआईबी लगातार लोगों से यह आग्रह कर रहा है कि जबकि देश में भ्रम फैलाने वाले खबरों की भरमार है, उसे यह मौका दिया जाये कि वह वायरल खबरों की सच्चाई लोगों के सामने लेकर आये.

इसके लिए पीआईबी वायरल खबरों को उनके पास भेजने की गुजारिश कर रहा है ताकि लोगों में किसी भी तरह का भ्रम ना फैले. पिछले दिनों यह खबर भी वायरल थी कि देश में एकबार फिर 15 दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है जबकि यह खबर गलत और भ्रामक है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें