1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price congress to protest nationwide against petrol diesel rate hike on 29 june modi govt kc venugopal

Petrol/Diesel price: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 29 जून को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
29 जून को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
29 जून को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
File

Petrol/Diesel price, congress: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून (सोमवार) को कांग्रेस पार्टी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर इस संबंध में जानकारी दी है. इसके साथ ही कांग्रेस उसी दिन सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ नामक अभियान चलाएगी. बता दें कि बीते 21 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमत तेजी से बढ़ी और इन दिनों में पेट्रोल की कीमत में 9.12 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई तो वहीं डीजल के दाम 11.01 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गए. हालांकि तेल की कीमतों की उछाल पर रविवार को ब्रेक लगा. रविवार को एक भी पैसे की बढ़ोतरी नहीं कर आम आदमी को थोड़ी राहत दी.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों के सम्मान में 26 जून को कांग्रेस ने ‘शहीदों को सलाम दिवस’ के रूप में मनाया और इसमें लोगों का समर्थन मिला. अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून को दिन में 11 से 12 बजे के बीच देश भर में जिला मुख्यालय पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए धरना देगी.

उन्होंने कहा कि धरना खत्म होने के बाद कांग्रेस के सभी सांसद और विधायक संबंधित जिला अधिकारी या उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर तेल कीमत कम करने की मांग करेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस उसी दिन सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ नामक अभियान चलाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इन कार्यक्रमों में कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल और सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा.

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कमीत को लेकर देश भर में कई राजनीतिक दल विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं. मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं और बिहार में राजद के नेताओं ने साइकिल चलाकर कर विरोध जताया था. सोशल मीडिया पर भी सरकार की लोग आलोचना कर रहे हैं.

लॉकडाउन के दौर में तेल की कीमतें स्थिर थीं लेकिन जिस दिन से अनलॉक 1 की शुरुआत हुई उसी दिन हर रोज कुछ पैसों की बढोतरी तेल कंपनियों द्वारा जा रही. हालात यहां तक हो गए कि देशी की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई. आज की तारीख में कई राज्यों में पेट्रोल 80 रुपये से ज्यादा कीमत पर मिल रही है.

posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें