1. home Home
  2. national
  3. pampore encounter lashkar terrorists umar mustaq khandey and shahid khurshid dar killed by security forces mtj

Pampore Encounter : लश्कर आतंकियों उमर मुश्ताक खांडे और शाहिद खुर्शीद डार को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

मारे गये आतंकवादियों में एक उमर मुश्ताक खांडे पंपोर के तुलबाघ का रहने वाला था, जबकि दूसरा शाहिद खुर्शीद डार श्रीनगर के मेथन चंपोरा का रहने वाला था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pampore Encounter: लश्कर के दोनों आतंकियों को जवानों ने मार गिराया
Pampore Encounter: लश्कर के दोनों आतंकियों को जवानों ने मार गिराया
PTI

श्रीनगर: सुरक्षा बलों के जवानों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाकर पंपोर में हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादियों को शनिवार को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मारे गये गये दोनों आतंकवादियों की पहचान उमर मुश्ताक खांडे और शाहिद खुर्शीद डार के रूप में की है. रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी दी है.

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने कहा है कि मारे गये दोनों आतंकवादियों में एक उमर मुश्ताक खांडे पंपोर के तुलबाघ का रहने वाला था, जबकि दूसरा शाहिद खुर्शीद डार श्रीनगर के मेथन चंपोरा का रहने वाला था. उमर मुश्तातक पिछले एक साल यानी अक्टूबर 2020 से आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त था.

रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों के पास से एक एके-47 राइफल और अन्य आयुध बरामद हुए हैं. पीआरओ ने कहा है कि मुठभेड़ स्थल से जो हथियार और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुए हैं, उससे ऐसा लगता है कि ये लोग किसी युद्ध के लिए आये थे.

जनसंपर्क अधिकारी ने कहा है कि स्पेसिफिक इंटेलिजेंस इनपुट मिला था कि कुछ आतंकवादी पंपोर के द्रांगबल में दाखिल हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर 15 अक्टूबर की रात को आतंकवादियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की.

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवानों ने जब आतंकवादियों को चारों ओर से घेर लिया, तो उन्होंने एक घर से छिपकर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बल के जवानों ने दोनों आतंकवादियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इसकी अनदेखी कर दी.

आतंकवादी लगातार सुरक्षा बल के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग करते रहे. उनकी गोलीबारी नहीं रुकी, तो जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दो हार्डकोर आतंकवादी आज मारे गये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें