1. home Home
  2. national
  3. nusrat jahan marriage with nikhil jain is illegal rules a court in kolkata rjh

सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी अवैध, कोर्ट का फैसला

नुसरत जहां मुस्लिम हैं और निखिल जैन हिंदू, इसलिए इन दोनों को सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर करानी थी, जो उन्होंने नहीं किया था, इसलिए कोर्ट ने उनकी शादी को अवैध करार दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nusrat Jahan and Nikhil Jain
Nusrat Jahan and Nikhil Jain
Instagram

सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां और बिजनेसमैन निखिल जैन की शादी को कोलकाता के एक कोर्ट ने कानूनी रूप से अवैध करार दिया है. नुसरत जहां ने जून 2019 में निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के संबंधों में दरार आ गयी. नुसरत जहां ने यहां तक कह दिया कि उन्होंने निखिल जैन से कभी शादी ही नहीं की थी.

दरअसल नुसरत जहां मुस्लिम हैं और निखिल जैन हिंदू, इसलिए इन दोनों को सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर करानी थी, जो उन्होंने नहीं किया था, इसलिए कोर्ट ने उनकी शादी को अवैध करार दिया है.

नुसरत जहां बशीरहाट संसदीय सीट से टीएमसी की सांसद हैं. उन्होंने निखिल जैन से शादी के बाद कोलकाता में पार्टी भी दी थी, जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं. निखिल जैन से शादी के बाद नुसरत जहां दुर्गा पूजा पंडालों में धुनची नृत्य करती भी नजर आयी थीं.

निखिल जैन से शादी के बाद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया में कई तस्वीरें भी शेयर कीं. लेकिन कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आने लगीं. नुसरत ने यहां तक कह दिया कि उनकी शादी ही नहीं हुई क्योंकि दोनों के धर्म अलग हैं और दोनों ने सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी नहीं की है. हालांकि लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन ही दर्ज है.

कुछ महीने पहले नुसरत जहां मां बनी हैं, उस वक्त निखिल जैन ने उन्हें बधाई दी थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वे इस बच्चे के पिता नहीं हैं. इस बीच नुसरत जहां और उनके को स्टार यश दासगुप्ता के बीच नजदीकी काफी बढ़ी और वे नुसरत और बच्चे का काफी केयर भी करते नजर आये हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें