1. home Hindi News
  2. national
  3. nta ugc net june 2020 admit card application correction window admit card to be released at ugcnet nta nic in check updates suy

UGC NET 2020: यूजीसी नेट के एप्लिकेशन में एप्लिकेशन करेक्शन विंडों की मदद से करें सुधार, जानें पूरी प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

यूजीसी नेट (UGC NET) का आयोजन 16 से 18 सितंबर और 21 से 25 सितंबर के बीच होने वाला है. परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों को आवेदन पत्र संपादित करने की अनुमति दी है. यूजीसी नेट (UGC NET) को जून में निर्धारित किया गया था, हालांकि, कोविड-19 (COVID-19) महामारी और सरकार द्वारा इसे रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन उपायों के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी.

नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) असिस्टेंट प्रोफेसरों के चयन और जूनियर रिसर्च फेलोशिप देने के लिए आयोजित किया जाता है. परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है. इस साल, परीक्षा का जून संस्करण आयोजित नहीं किया जा सका और सितंबर में निर्धारित किया गया है. परीक्षा समाप्त होने के बाद, NTA परीक्षा के दिसंबर संस्करण के लिए अधिसूचना जारी करने की संभावना है.

जल्द ही यूजीसी नेट (UGC NET) के एडमिट कार्ड की उम्मीद की जा सकती है. उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या या आवेदन संख्या और जन्म विवरण की तारीख का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा और एडमिट कार्ड के बारे में अपडेट के लिए उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं.

इस बीच, सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए, जो केवल विज्ञान विषयों में सहायक प्रोफेसरों और जेआरएफ का चयन करने के लिए आयोजित किया जाता है, आवेदन फॉर्मों को संपादित करने का विकल्प अभी भी खुला है. एनटीए, जो इस परीक्षा का आयोजन भी करता है, ने भी नए अनुप्रयोगों की अनुमति दी है. जो उम्मीदवार पिछली बार आवेदन नहीं कर सके थे, वे अब फॉर्म भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार 10 सितंबर तक आवेदन पत्र संपादित या जमा कर सकते हैं.

सहायक प्रोफेसर के लिए यूजीसी नेट (UGC NET) के लिए आवेदन करने में कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है.

UGC NET 2020: आवेदन विवरण कैसे बदलें

परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करना होगा

  • उम्मीदवारों को NTA UGC NET, ugcnet.nta.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

  • उस पृष्ठ के निचले भाग में लिंक पर जाएं जो एप्लिकेशन करेक्शन विंडो को पढ़ता है

  • पेज दर्ज करें और आवेदन संख्या, जन्म तिथि और अन्य विवरण भरें

  • यदि आप आवेदन में चाहते हैं तो परिवर्तनों का विवरण भरें और चाहें तो परीक्षा केंद्र बदल दें

  • फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति सहेजें

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें