1. home Home
  2. national
  3. new corona variant omicron india achieves another 1 crore covid19 vaccinations today says union health minister mansukh mandaviya smn

देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 127 करोड़ के पार, स्वास्थ्य मंत्री बोले- नई ऊंचाइयों को छू रहा भारत

COVID19 Vaccinations News Today दुनियाभर में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच भारत में इसके संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसी कड़ी में देश में वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
COVID19 Vaccinations News Today
COVID19 Vaccinations News Today
File

COVID19 Vaccinations News Today दुनियाभर में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच भारत में इसके संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसी कड़ी में देश में वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है. वहीं, ओमिक्रोन के खतरे के बीच वैक्सीनेशन के मामले में भारत को आज बड़ी कामयाबी मिली है. भारत में आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 127 करोड़ के पार पहुंच गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 127 करोड़ के पार पहुंच गया है. शनिवार शाम 7 बजे तक कोविड की 93 लाख से ज्यादा डोज लगाई गई हैं. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि हर घर दस्तक अभियान के साथ भारत ने आज एक और 1 करोड़ कोविड 19 टीकाकरण का आंकड़ा हासिल किया है. उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छू रहा है और नई उपलब्धि हासिल कर रहा है.

बता दें कि ओमिक्रान के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य की सरकारें अलर्ट हो गई हैं. एक्सपर्ट यह भी कह चुके हैं कि जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं, उनमें संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर है. इधर, देश में कोविड जांच की क्षमता को लगातार बढ़ाया जा रहा है. इसके तहत पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 12,52,596 जांच की गईं.

भारत ने अब तक 64.60 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड जांच की है. वहीं साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर इस समय 0.81 फीसदी है, जो पिछले बीस दिनों से एक प्रतिशत से नीचे पर कायम है. दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.69 प्रतिशत है और वह भी पिछले 61 दिनों से दो प्रतिशत से नीचे और 96 दिनों से लगातार तीन प्रतिशत से कम पर बनी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें