1. home Hindi News
  2. national
  3. neet jee main exam 2020 latest updates coronavirus pandemic viral message fact check exam center avh

Fact check : कोरोना संकट के कारण इन सेंटरों पर नहीं हुआ JEE Main का एग्जाम, जानें वायरल मैसेज का सच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Fact check : कोरोना संकट के कारण इन सेंटरों पर नहीं हुआ JEE Main का एग्जाम, जानें वायरल मैसेज का सच
Fact check : कोरोना संकट के कारण इन सेंटरों पर नहीं हुआ JEE Main का एग्जाम, जानें वायरल मैसेज का सच
Facebook

JEE, NEET EXAM 2020 : कोरोना वायरस संकट के बावजूद देशभर में मंगलवार को जेईई मेन का एग्जाम संपन्न हो गया है. एग्जाम के लिए देशभर में 660 सेंटर बनाए गए थे. जेईई मेन का एग्जाम इंजनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए लिया जाता है. इस साल जेईई मेन एग्जाम में लगभग 12 लाख छात्र शामिल हैं. वहीं एग्जाम के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज जमकर वायरल हो रहा है.

क्या है वायरल मैसेज में- सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यूपी की राजधानी लखनऊ के कई सेंटरों पर एग्जाम रद्द कर दिया गया. दावा किया जा रहा है कि लखनऊ में जानकीपुरम और कृष्णानगर सेंटर पर एग्जाम नहीं लिया गया, जिसके कारण परीक्षार्थियों को मायूस लौटना पड़ा.

फेक्ट चेक - सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज काओ पीआईबी की टीम ने फेक्ट चेक किया है. टीम ने इस वायरल मैसेज को एनटीए के हवाले से बताया है कि उक्त सेंटर पर एग्जाम आयोजित नहीं था. एनटीए ने ट्वीट कर लिखा, 'यह गलत जानकारी है. कृष्णा नगर और जानकीपुरम एक्सटेंशन केंद्रों में आज कोई परीक्षा निर्धारित नहीं है. परीक्षा लखनऊ के अन्य केंद्रों में आयोजित की गई है.'

एग्जाम का आज दूसरा दिन- बता दें कि जेईई मेन एग्जाम का आज दूसरा दिन है. एग्जाम को लेकर एनटीए की पूरी तैयारी है. सभी सेंंटर पर सेनेटाइज किया गया है. वहीं छात्रों का थर्मल स्क्रीनिंग भी किया गया. जेईई मेन और एनटीए एग्जाम को लेकर छह राज्यों की याचिका भी सुप्रीम कोर्ट के पास है.

रेलवे ने लिया ये फैसला- रेलवे ने नीट और जेईई के अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन मुंबई में विशेष उपनगरीय सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देने के एक दिन बाद बिहार में इन परीक्षाओं में शामिल होने वालों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी दी जाएगी

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें